जम्मू-कश्मीर में कारोबार से जुड़ी सभी मंजूरियों के लिए एकल व्यवस्था लागू

punjabkesari.in Tuesday, Feb 08, 2022 - 12:37 PM (IST)

जम्मू : जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने सोमवार को केंद्रशासित प्रदेश के लिए एकल-खिड़की पोर्टल जारी किया जिसमें 130 औद्योगिक सेवाएं ऑनलाइन मुहैया कराई गई हैं।

 

सिन्हा ने इसे जम्मू-कश्मीर के लिए एक ऐतिहासिक कदम बताते हुए कहा कि अब वैश्विक निवेशक कारोबार से जुड़ी सभी मंजूरियों के लिए इस एकल-खिड़की पोर्टल पर आवेदन कर सकते हैं।

 

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के एकल-खिड़की पोर्टल को राष्ट्रीय एकल-खिड़की पोर्टल से जोड़ा गया है। ऐसा करने वाला जम्मू- कश्मीर पहला केंद्रशासित प्रदेश है।

 

उन्होंने कहा कि इस साल 160 अन्य औद्योगिक सेवाओं को भी इस पोर्टल पर उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने कहा, "इस पोर्टल की मदद से घरेलू एवं विदेशी कंपनियां नियामकीय संस्थानों एवं प्रणालियों का हिस्सा बन पाएंगी।"

 

उप राज्यपाल ने जम्मू-कश्मीर में औद्योगिक सुधार लागू करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का आभार जताते हुए कहा कि पिछले एक साल में उठाए गए कदमों से यह केंद्रशासित प्रदेश अधिक प्रतिस्पद्र्धी एवं आकर्षक बना है।

 

उन्होंने कहा, "इन सुधारों ने एक साल के भीतर विभिन्न क्षेत्रों में 70,000 करोड़ रुपये मूल्य के निवेश प्रस्ताव दिलाने में मदद की है।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News