अमेरिका में अश्वेत शख्स ने सिख पर हथौड़े से किया हमला, बोला-"I hate you"

2021-05-04T14:48:32.727

न्यूयॉर्क:  न्यूयॉर्क में ब्रूकलिन के एक होटल में एक अश्वेत व्यक्ति ने एक सिख व्यक्ति पर हथौड़े से हमला कर दिया और उस पर चिल्लाते हुए कहा, ‘‘मैं तुम्हें पसंद नहीं करता और तुम्हारी त्वचा का रंग भी मेरे जैसा नहीं है।'' घटना के बाद न्यूयॉर्क स्थित एक पैरोकार समूह ने जांचकर्ताओं से यह पता लगाने का अनुरोध किया है कि क्या यह हमला नस्ली घृणा से प्रेरित अपराध है। ‘न्यूयॉर्क डेली न्यूज' वेबसाइट की एक खबर के अनुसार, एस्टोरिया के रहने वाले सुमित अहलुवालिया (32) ने कहा कि उन पर हमला करने वाला व्यक्ति नस्ली घृणा से भरा हुआ था।

PunjabKesari

अहलुवालिया ने बताया कि अश्वेत व्यक्ति ने ब्राउन्सविले में उनके कार्यस्थल पर 26 अप्रैल को हमला किया। उन्होंने कहा कि वह व्यक्ति सुबह करीब आठ बजे होटल की लॉबी में आया और चिल्लाने लगा। अहलुवालिया ने कहा, ‘‘जब मैं उससे बात करने गया तो वह मेरी तरफ दौड़ने लगा और उसने जेब में हाथ डाला तो मुझे लगा कि वह बंदूक निकाल रहा है।'' इस पर उन्होंने हमलावर से कहा, ‘‘क्या हुआ? तुम मेरे भाई हो।''

PunjabKesari

इसके बाद हमलावर ने कहा, ‘‘तुम्हारी त्वचा का रंग मेरे जैसा नहीं है।'' इसके बाद उसने अहलुवालिया के सिर पर हथौड़े से वार कर दिया। पुलिस ने संदिग्ध की तस्वीरें जारी की है और उसकी तलाश की जा रही है। यह घटना तब सामने आयी है जब अमेरिका में कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के दौरान एशियाई नागरिकों के विरुद्ध नस्ली घृणा से प्रेरित अपराध बढ़ गए हैं।

PunjabKesari


Content Writer

Tanuja

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static