सिद्धू मूसेवाला की हत्या के 6वें दिन आया CM केजरीवाल का बयान कहा- अभी पंजाब सरकार नई है...

punjabkesari.in Friday, Jun 03, 2022 - 03:49 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के  6वें दिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बयान सामने आया है।  केजरीवाल ने कहा है कि पंजाब की सरकार नई है, लेकिन वह मसले को हल करने के लिए पूरे प्रयास कर रही है।  

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन इस पर राजनीति नहीं की जानी चाहिए। उल्लेखनीय है कि गत रविवार को मूसेवाला की पंजाब के मनसा जिले में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इससे एक दिन पहले ही राज्य सरकार ने उनकी सुरक्षा में कमी कर दी थी।
 
केजरीवाल ने कहा, मेरा मानना है कि जो भी घटना पंजाब में हुई, उस पर राजनीति नहीं की जानी चाहिए। सिद्धू मूसेवाला की हत्या वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण है। दिल्ली के रोहिणी स्थित एसटीपी (मल शोधन संयंत्र) का दौरा करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री ने पहले ही कहा है कि वे यथासंभव सुनिश्चित कर रहे हैं कि आरोपियों को जल्द पकड़ा जाए और उन्हें कठोरतम सजा दी जाए। 

गौरतलब है कि हमलावरों ने मानसा जिले के जवाहर का गांव में 28 वर्षीय मूसेवाला का वाहन रोकने के बाद उनपर गोलियों की बौछार कर दी थी। हमले मूसेवाला की जान चली गई। वाहन में उनके साथ दो और लोग थे जो हमले में घायल हो गए थे। वहीं इससे पहले गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने जांचकर्ताओं को बताया कि कनाडा में रहने वाले गोल्डी बराड़ समेत उसके गिरोह के सदस्यों ने साजिश रचकर गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की।

अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पूछताछ में बिश्नोई ने आरोप लगाया है कि मूसेवाला अकाली दल के युवा नेता विक्रमजीत सिंह उर्फ विक्की मिड्डूखेड़ा की पिछले साल सात अगस्त को हुई हत्या में शामिल था, जिसके कारण बिश्नोई और पंजाबी गायक के बीच “दुश्मनी” पनपी। बिश्नोई मौजूदा समय में दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ की हिरासत में है। अधिकारियों के मुताबिक, बिश्नोई जांच में बिल्कुल भी सहयोग नहीं कर रहा और उसने अभी तक अपने गिरोह के उन सदस्यों का नाम नहीं बताया है, जिन्होंने मूसेवाला की हत्या के पीछे की साजिश रची। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News