कर्नाटक विधानसभा चुनाव में दो सीटों से लड़ सकते हैं पूर्व सीएम सिद्धरमैया, बोले- अंतिम फैसला पार्टी करेगी

punjabkesari.in Saturday, Mar 25, 2023 - 04:27 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कर्नाटक विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल के नेता व पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने शनिवार को कहा कि राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव में वह दो सीटों से चुनाव लड़ना चाहते हैं। हालांकि, पार्टी ने उन्हें मैसुरु जिले में वरुणा सीट से प्रत्याशी बनाया है जिस पर उनकी स्थिति काफी मजबूत मानी जाती है। उन्होंने कहा कि यदि पार्टी तैयार हो जाती है तो वह वरुणा के अलावा कोलार से भी किस्मत आजमाना चाहते हैं।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने मई में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को ही 124 प्रत्याशियों की अपनी पहली सूची जारी की जिसमें सिद्धरमैया को वरुणा से प्रत्याशी बनाया गया है। यह करीब पांच साल के अंतराल के बाद उनकी गृह विधानसभा सीट पर वापसी है जिसका मौजूदा समय में उनके बेटे यतींद्र सिद्धरमैया प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। सिद्धरमैया वर्ष 2008 और 2013 की विधानसभा में वरुणा सीट से जीत चुके हैं और वर्ष 2013 में जब मुख्यमंत्री बने थे तब उन्होंने इसी सीट का प्रतिनिधित्व किया था।

पूर्व मुख्मयमंत्री ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘ मैंने कहा कि यह पार्टी नेतृत्व पर है कि वह (विधानसभा सीट को लेकर) फैसला करे। पार्टी नेतृत्व ने मुझे वरुणा से लड़ने को कहा है। मैंने कहा कि मैं दो विधानसभा सीटों कोलार और वरुणा से लडूंगा और फैसला पार्टी नेतृत्व पर छोड़ दिया है।'' उन्होंने कहा कि उनके बेटे यतींद्र इस बार किसी सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगे।

गौरतलब है कि कांग्रेस ने अबतक कोलार और सिद्धरमैया की मौजूदा सीट बादामी से किसी प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की है। कुछ पार्टी पदाधिकारियों का कहना है कि सिद्धरमैया के दोनों सीटों से जीत दर्ज करने की स्थिति में वह वरुणा सीट से इस्तीफा दे देंगे और उस पर होने वाले उपचुनाव में यतींद्र किस्मत आजमाएंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News