राज्यसभा में उठा वित्त मंत्रालय में पत्रकारों पर पाबंदी का मुद्दा

punjabkesari.in Thursday, Jul 11, 2019 - 06:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने वित्त मंत्रालय में पत्रकारों का प्रवेश रोके जाने को अनुचित ठहराते हुए वित्त मंत्री से यह रोक हटाने का आग्रह किया है। सिब्बल ने आज राज्यसभा में बजट पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए कहा कि सबसे पहले वह पत्रकारों के वित्त मंत्रालय में प्रवेश के मुद्दे पर अपनी बात कहना चाहते हैं। 

कांग्रेस नेता ने कहा कि वित्त मंत्रालय में पत्रकारों के प्रवेश पर रोक लगा दी गयी है जबकि गृह मंत्रालय से उनका सुरक्षा संबंधी किलयरेंस हो रखा है और उनके पास प्रेस सूचना कार्यालय से जारी पीआईबी काडर् भी रहता है। उन्होंने कहा कि वैसे तो यह सरकार अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की पक्षधर होने का दावा करती है लेकिन पत्रकारों के वित्त मंत्रालय में प्रवेश पर रोक लगा रही है।

सिब्बल ने कहा कि वह वित्त मंत्री से आग्रह करते हैं कि पत्रकारों को वहां जाने की अनुमति दें जिससे वे समाचार और जानकारी ले सकें। वित्त मंत्रालय ने निर्देश जारी किये हैं कि केवल पीआईबी काडर् के आधार पर अब वित्त मंत्रालय में पत्रकारों के प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। उन्हें अधिकारियों से मिलने के लिए पूर्व अनुमति लेनी होगी।    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News