अमरनाथ यात्रा: बाबा बर्फानी के भक्तों के लिए पंजग्राई में लंगर व्यवस्था

punjabkesari.in Monday, Jul 29, 2019 - 09:31 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)

जम्मू (सतीश): श्रावण मास के दौरान बाबा बर्फानी के दर्शनों के लिए जम्मू में श्रद्धालुओं का आना निरंतर जारी है। इन श्रद्धालुओं के लिए विभिन्न स्थानों पर लंगर व रहने की व्यवस्था की गई है, ताकि किसी भी यात्री को कोई परेशानी न हो। श्री अमरनाथ व श्री माता वैष्णो देवी के यात्रियों के लिए न्यू हाईवे रोड नगरोटा के पंजग्राई क्षेत्र में श्री श्री 1008 श्री बाबा पूर्ण गिरि जी महाराज जी के शिष्य श्री बाबा लाल गिरि जी की देख-रेख में सेवा साधना जय श्री गुरु दत्तात्रेय नम: की तरफ से 30वें दिन भी लंगर जारी रहा। श्रद्धालु यहां रात्रि विश्राम कर रहे हैं और साथ ही भोले बाबा के भजनों पर नाच कर अपनी थकान मिटा रहे हैं।

बाबा आकाश गिरि ने बताया कि लंगर में यात्रियों के लिए भोजन, रात्रि विश्राम व चिकित्सा सुविधा उपलब्ध है। देश भर से तीर्थयात्रियों और भक्तों के लिए दिन-रात शुद्ध स्वस्थ भोजन उपलब्ध रहता है। 

तीर्थयात्रियों को सभी दिनों में हाईजैनिक, ऊर्जावान व पाचक सात्विक भोजन परोसा जा रहा है। यह 9वां भंडारा है और निरंतर शिव कृपा तक जारी रहेगा। आज सेवा साधना जय श्री गुरु दत्तात्रेय नम: के सदस्य अभय परगाल, शामली गुप्ता, अनिल शर्मा, सपना शर्मा, आशा शर्मा, संयम शर्मा, बाबा राज गिरि, बाबा यशपाल गिरि, राजेश साहनी, पूनम साहनी, डा. सुदेश पंडित विशेष तौर पर उपस्थित रहे और लंगर वितरित किया। 

भक्तों के फिर सहारा बने भंडारा
जब-जब अमरनाथ यात्रा रुकी, तब-तब विभिन्न संगठनों द्वारा लगाए गए भंडारे भक्तों के लिए वरदान साबित हुए। यात्री निवास के भीतर लगाए गए भंडारे पर श्री शिव शक्ति वैष्णो सेवा मंडल दिल्ली के चेयरमैन एवं कोषाध्यक्ष यशपाल शर्मा ने बताया कि इसी उद्देश्य से भंडारा लगाया जाता है, ताकि यात्रा रुकने पर कोई भी शिव भक्त भूखा न रहे। प्रभु शिव शंकर ही उन लोगों को भंडारा लगाने के लिए प्रेरित करते हैं। यह उनकी लीला है। वह अपने भक्तों को कभी भूखा नहीं रहने देते। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News