श्रद्धा हत्याकांड: दिल्ली पुलिस को अभी तक नहीं मिली मृतका के शव की DNA रिपोर्ट, मामले की जांच जारी

punjabkesari.in Saturday, Nov 26, 2022 - 08:39 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: दिल्ली पुलिस को श्रद्धा वालकर हत्या मामले में डीएनए जांच रिपोर्ट अभी नहीं मिली है। पुलिस के मुताबिक, श्रद्धा हत्या मामले में अब तक बरामद किये गये शरीर के अंगों के साथ डीऑक्सीराइबोन्यूक्लिक एसिड (डीएनए) मिलान के लिए मृतका के पिता और भाई के रक्त के नमूने एकत्र किये गये हैं। विशेष पुलिस आयुक्त (कानून-व्यवस्था, जोन-दो) सागर प्रीत हुड्डा ने कहा, "डीएनए टेस्ट रिपोर्ट पुलिस को नहीं मिली है।"

13 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया आरोपी 
दिल्ली की एक अदालत ने शनिवार को आरोपी आफताब अमीन पूनावाला को 13 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। हुड्डा ने बताया कि पुलिस ने पॉलीग्राफ टेस्ट में आगे की कार्रवाई के लिए आरोपी को पेश करने के वास्ते कानूनी प्रक्रिया शुरू कर दी है। पूनावाला ने कथित तौर पर 27-वर्षीय श्रद्धा का गला घोंट दिया और उसके शव के 35 टुकड़े कर दिये, जिसे उसने अपने महरौली स्थित आवास पर लगभग तीन सप्ताह तक 300 लीटर के फ्रिज में रखा और फिर कई दिनों तक शहर भर में फेंकता रहा था।

पूनावाला का पॉलीग्राफ परीक्षण शुक्रवार को यहां फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी में करीब तीन घंटे तक किया गया था। पुलिस ने बताया कि पूनावाला पोलीग्राफ जांच के अपने तीसरे सत्र के लिए शाम चार बजे यहां रोहिणी स्थित एफएसएल पहुंचा और साढ़े छह बजे के बाद लौट गया। एफएसएल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि प्रक्रिया के पूर्व, मुख्य और बाद के चरणों सहित परीक्षण से संबंधित सभी सत्र पूरे हो चुके हैं। उन्होंने कहा, "हमारे फोरेंसिक विशेषज्ञ रिकॉर्डिंग का विश्लेषण करेंगे और तदनुसार एक रिपोर्ट तैयार करेंगे।

नार्को जांच की जा सकती है
यदि विशेषज्ञ रिपोर्ट से संतुष्ट नहीं हैं तो उसे फिर से बुलाया जा सकता है। रिपोर्ट के परिणाम के आधार पर, नार्को विश्लेषण करने पर निर्णय लिया जाएगा। भले ही उसे (आफताब को) न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया हो, लेकिन नार्को जांच की जा सकती है।" पुलिस को अभी तक पीड़िता की खोपड़ी, उसके शरीर के बाकी हिस्सों के साथ-साथ शरीर को क्षत-विक्षत करने के लिए इस्तेमाल किए गए हथियार का पता नहीं चल पाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News