गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले केजरीवाल को झटका, सैकड़ों आप सदस्य भाजपा में शामिल

punjabkesari.in Wednesday, Mar 23, 2022 - 07:01 PM (IST)

नेशनल डेस्कः आम आदमी पार्टी (आप) के कई पदाधिकारियों सहित सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता बुधवार को राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल हो गए। उन्होंने आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के नव नियुक्त मुख्यमंत्री भगवंत मान के अहमदाबाद दौरे और रोड शो से पहले भाजपा के गांधीनगर स्थित मुख्यालय में भगवा पार्टी की सदस्यता ली। हालांकि, स्थानीय ‘आप' नेताओं ने इस दल बदल को ‘शर्मनाक' करार देते हुए कहा कि उसके कुछ निष्कासित सदस्यों के अलावा जो भाजपा में शामिल हुए हैं उनका अरविंद केजरीवाल नीत पार्टी से कभी कोई संबंध नहीं रहा है।

भाजपा ने बताया कि उसके राज्य मुख्यालय ‘कमलम' में गुजरात इकाई के अध्यक्ष सीआर पाटिल की उपस्थिति में सैकड़ों लोगों ने ‘आप' की टोपी उतार भगवा टोपी पहनी और पाटिल ने उनमें से कई को भगवा गमछा पहनाकर उनका स्वागत किया। भाजपा ने विज्ञप्ति में कहा कि बड़ी संख्या में गुजरात के 11 जिलों के ‘आप' पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने बुधवार को भाजपा के मुख्यालय में भगवा पार्टी की सदस्यता ली। भाजपा के मुताबिक अखंडवादी राष्ट्रवादी सेवादल के नेता और उनके समर्थक भी भगवा दल में शामिल हुए।

भाजपा की वरिष्ठ नेता रजनी पटेल ने कहा, ‘‘इन लोगों ने देखा कि हमारे प्रधानमंत्री कैसे देश के विकास और सुरक्षा व आम लोगों के उन्नयन के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने पार्टी में शामिल होने के लिए भाजपा से संपर्क किया और आज उन्हें शामिल किया गया।'' खुद को ‘आप' के तालुका अल्पसंख्यक मोर्चा का अध्यक्ष बताने वाले व्यक्ति ने दावा किया कि वह भाजपा में शामिल हो रहे हैं और आम आदमी पार्टी ने उन्हें निलंबित नहीं किया है। उन्होंने दावा किया, ‘‘ आप भ्रष्टाचार से युक्त पार्टी है।‘आप' में केवल उन्हें ही पद दिया जाता है जो रुपये की पेशकश करते हैं, जो मुझे पंसद नहीं है। इसलिए मैंने आप को छोड़ने का फैसला किया।''

उल्लेखनीय है कि पंजाब विधानसभा चुनाव में शानदार जीत दर्ज करने के बाद अब ‘आप' की नजर भाजपा के ‘मजबूत गढ़' और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात पर है जहां इस साल दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। केजरीवाल और मान द्वारा दो अप्रैल को अहमदाबाद में रोड शो आयोजित करने की उम्मीद है।

‘आप' के महासचिव मनोज सोराठिया ने भाजपा के दावे को ‘बकवास' करार देते हुए कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले यहां की राजनीति में ‘आप' के उदय से भयभीत हो गई है। उन्होंने कहा कि ‘आप' गुजरात की सभी 182 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। उन्होंने कहा, ‘‘ भाजपा, आप से डर गई है। हमने कार्यक्रम में अपने चार-पांच हमारे सदस्यों को भाजपा में शामिल होते देखा जिन्हें पहले ही निलंबित किया चुका है। अन्य सदस्यों के शामिल होने को लेकर भाजपा नाटक कर रही है।'' सोराठिया ने चुनौती दी कि भाजपा साबित करे कि जो भगवा पार्टी में शामिल हुए हैं वे ‘आप' के सदस्य थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News