राम मंदिर से जुड़े मुद्दे पर बोली शिवसेना- यह राजनीति नहीं, गर्व करने का समय

punjabkesari.in Saturday, Aug 01, 2020 - 04:50 PM (IST)

नेशनल डेस्क: शिवसेना नेता एवं महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे ने शनिवार को कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण राजनीतिक मुद्दा नहीं है बल्कि लाखों श्रद्धालुओं के लिए गर्व और आस्था का विषय है। गढ़चिरोली के प्रभारी मंत्री शिंदे ने वहां जाने के दौरान नागपुर हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से यह बात कही।

 

यह पूछे जाने पर कि विश्व हिंदू परिषद के एक पदाधिकारी ने हाल ही में कहा था कि राम मंदिर और इससे जुड़े मुद्दों का विरोध करने वाले राजनीति लक्ष्यों को हासिल करने के लिए ऐसा कर रहे हैं, शिंदे ने कहा कि राम मंदिर राजनीतिक मुद्दा नहीं है। यह भगवान राम के लाखों श्रद्धालुओं के लिए गर्व और आस्था का मामला है। उन्होंने कहा कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे जब मुख्यमंत्री नहीं थे तब अयोध्या गए थे और मुख्यमंत्री बनने के बाद भी गए थे तो यह आस्था, गर्व और भक्ति की बात है।

 

मनसे प्रमुख राज ठाकरे के बयान की महा विकास आघाडी सरकार ज्यादा समय तक नहीं चलेगी पर शिंदे ने कहा कि लोकतंत्र में सभी को बोलने और अपनी बात रखने का अधिकार है। उन्होंने कहा कि एमवीए सरकार मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में अच्छा काम कर रही है। वह राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को कहा था कि एमवीए के तीन सहयोगी- शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस एक परिवार नहीं है बल्कि लिव-इन रिलेशनशिप में हैं और सरकार अपने आप गिर जाएगी। इसके बारे में पूछे जाने पर, शिंदे ने कहा कि यह राजनीति करने का समय नहीं है। हमें कोविड-19 की चुनौती से निपटने के लिए मिलकर काम करने की जरूरत है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News