शिवाजीराव पाटिल शिरूर लोकसभा सीट से लड़ेगे चुनाव, शिवसेना छोड़ NCP में हुए थे शामिल

punjabkesari.in Wednesday, Mar 27, 2024 - 02:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क : महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने शिवसेना छोड़ कर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) में शामिल हुए शिवाजीराव अधलराव पाटिल को शिरूर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। पाटिल त्रिपक्षीय महायुति गठबंधन के उम्मीदवार होंगे। इस चुनाव में पवार ने रायगढ़ लोकसभा सीट से मौजूदा राकांपा सांसद सुनील तटकरे को फिर से पार्टी का उम्मीदवार बनाने का ऐलान भी किया। पुणे जिले की अंबेगांव तहसील के मंचर गांव में हुई पार्टी की बैठक में शिवाजीराव अधलराव पाटिल अजीत पवार के नेतृत्व वाली राकांपा में शामिल हुए थे। मंचर गांव शिरूर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आता है। पवार ने कहा, ''मैं राकांपा में अधलराव पाटिल और अन्य नेताओं का स्वागत करता हूं।

मुझे विश्वास है कि पुणे जिले में चुनाव के दौरान महायुति उम्मीदवारों को जिताने के लिए सभी एकजुट होकर काम करेंगे।'' पवार ने राकांपा के कार्यकर्ताओं से अभिनेता से नेता बने और शिरूर के मौजूदा सांसद अमोल कोल्हे के खिलाफ पाटिल को जिताने की अपील की। वर्तमान में अमोल शरद पवार के खेमे से हैं। उन्होंने कहा, ''शिवाजीराव अधलराव पाटिल शिरूर लोकसभा सीट से महायुति के आधिकारिक उम्मीदवार होंगे। मैं पार्टी कार्यकर्ताओं को आगाह करता हूं कि वे ढिलाई न बरतें।'' मराठी धारावाहिकों में छत्रपति शिवाजी की भूमिका निभाने वाले कोल्हे पर निशाना साधते हुए पवार ने कहा कि वह संवाद अदायगी में माहिर हैं।

PunjabKesari
पवार ने कहा, ''कोई भी व्यक्ति फिल्मों और नाटकों में डायलॉग तो बोल सकता है, लेकिन लोगों के लिए कड़ी मेहनत करना सासंद की असली परीक्षा होती है और इसमें अधलराव पाटिल पूरी तरह से सक्षम हैं।'' उन्होंने दावा किया कि जब राकांपा अविभाजित नहीं थी तब कोल्हे ने उनसे संपर्क किया था और इस्तीफा देने की पेशकश की थी। पवार ने कहा, ''उन्होंने (कोल्हे ने) मुझसे कहा था कि राजनीति उनके लिए नहीं है और उनकी प्राथमिकता अभिनय है।'' उन्होंने सवाल किया ‘‘यदि आप कभी काम नहीं करना चाहते थे, तो आप राजनीति में क्यों आए और सांसद क्यों बने?'' उन्होंने आरोप लगाया कि शिरूर के लोगों के लिए कोल्हे कभी भी उपलब्ध नहीं होते हैं। पवार ने कहा, ''आपको एक ऐसे सांसद की जरुरत है जो हमेशा लोगों के लिए उपलब्ध रहे और अधलराव पाटिल उन्हीं में से एक हैं।''

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News