22 हजार में बिकी प्रधानमंत्री को मिली शिवाजी की प्रतिमा

punjabkesari.in Sunday, Jan 27, 2019 - 08:10 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विभिन्न अवसरों पर मिले उपहारों की नीलामी के पहले दिन सफल करार हुये संस्कृति मंत्रालय ने रविवार को बताया कि छत्रपति शिवाजी महाराज की एक हजार रुपये की प्रतिमा 22 हजार रुपये में बिकी।
PunjabKesari
प्रधानमंत्री को मिले कई उपहारों को यहाँ ‘नेशनल गैलरी ऑफ मॉडर्न आर्ट’ में नीलामी के लिए रखा गया है। सोमवार तक ऑफलाइन नीलामी चलेगी और उसके बाद भी नहीं बिक पाने वाले उपहारों के लिए 29 से 31 जनवरी तक www.pmmementos.gov.in पर ऑनलाइन नीलामी चलेगी।  संस्कृति मंत्रालय ने आज बताया कि प्रधानमंत्री को मिली एक हजार रुपये की छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा 22 हजार रुपये में बिकी।
PunjabKesari
इसके अलावा गौतम बुद्ध की प्रतिमा,मोदी पोर्टरेट, तस्वीरें और पेंटिंग, गोमुख की त्रिआयामी पेंटिंग, महात्मा बश्वेश्वर की प्रतिमा, स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा और चाँदी की परत चढ़ी शिवलिंग को भी अच्छी कीमत मिली।
PunjabKesari
प्रधानमंत्री को मिली मूर्तियाँ, तस्वीरें, पेंटिंग और कुछ सामान जैसे अंगवस्त्र, शॉल, स्मारक सिक्के, पारंपरिक वाद्ययंत्र, टोपियाँ, पगड़यिाँ और जैकेट आदि को नीलामी के लिए रखा गया है। इससे प्राप्त पैसे नमामि गंगे परियोजना पर खर्च किये जाने हैं। रेल मंत्री पीयूष गोयल, भारतीय जनता पार्टी सांसद मनोज कुमार और मीनाक्षी लेखी भी आज पहले दिन नीलामी स्थल पर पहुँचे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News