शिवसेना की चेतावनी- पुणे मामले में ‘बाहरी लोग’ न करें हस्तक्षेप

punjabkesari.in Wednesday, Jan 03, 2018 - 03:41 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के महाराष्ट्र में मुख्य सहयोगी दल शिवसेना ने राज्य के पुणे में हुई जातीय हिंसा के लिए गुप्तचर सेवाओं की असफलता को जिम्मेदार ठहराया। शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने आज संवाददाताओं से कहा कि कहीं न कहीं यह गुप्तचर सेवाएं असफल रहीं। गृह मंत्रालय को सचेत रहना चाहिए था। उन्होंने साथ ही यह भी चेताया कि दूसरे राज्यों के ‘बाहरी लोग’ महाराष्ट्र के मामले में हस्तक्षेप करने की कोशिश न करें। 

मराठा होते हैं योद्धा 
गुजरात के नवनिर्वाचित विधायक जिग्नेश मेवानी के पिछड़ी जातियों का दमन करने पर‘युद्ध’होने संबंधी  बयान के बारे में पूछे जाने पर राउत ने कहा कि हम योद्धा हैं...मराठा युद्ध करते थे। आप जम्मू-कश्मीर से लेकर अरुणाचल तक का इतिहास उठाकर देख लीजिए, हमारे लोगों ने कितना बलिदान दिया है लेकिन अगर कोई बाहर से आकर यहां राजनीति करता है तो हम उसे ऐसा नहीं करने देंगे। 

स्थिति को सख्ती से निपटें सीएम 
जातीय हिंसा के षडयंत्रकारियों के पीछे कांग्रेस का हाथ होने के आरोप संबंधी सवाल पर राउत ने कहा कि हमने देखा है कि सभी राजनीतिक दल वोट बैंक की राजनीति का लाभ लेने की पूरी कोशिश करते हैं लेकिन शिवसेना ने कभी ऐसा नहीं किया। शिवसेना नेता ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस को सलाह दी कि वह स्थिति से सख्ती से निपटें। बसपा प्रमुख मायावती ने जातीय हिंसा के लिए महाराष्ट्र की भाजपा सरकार की यह कहते हुए कड़ी आलोचना की है कि इस हिंसा के पीछे ‘जाति वादी ताकतें’हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News