शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने उड़ाए BJP के होश, इंडिया गठबंधन को लेकर बोल गए बड़ी बात

punjabkesari.in Wednesday, Jun 05, 2024 - 05:49 AM (IST)

नेशनल डेस्कः लोकसभा चुनाव में ‘इंडिया' गठबंधन के प्रदर्शन से उत्साहित शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने केंद्र में अगली सरकार बनाने का दावा पेश करने की जरूरत पर जोर देते हुए कहा कि विपक्षी गठबंधन के नेता बुधवार को बैठक कर प्रधानमंत्री के चेहरे पर फैसला करेंगे। 

उन्होंने नतीजों और रुझानों के बाद यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा 272 सीट के साधारण बहुमत के आंकड़े से चूक जाएगी। ठाकरे ने कहा कि कांग्रेस और अन्य सहयोगी दलों के नेता बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) प्रमुख चंद्रबाबू नायडू के साथ गठबंधन में उनके शामिल होने की संभावना पर बातचीत कर रहे हैं।

भाजपा नीत राजग ताजा रुझानों और परिणामों के अनुसार 290 से अधिक लोकसभा सीटें जीतते नजर आ रहा है, जो 543 सदस्यीय सदन में अगली सरकार बनाने के लिए पर्याप्त हैं। राजग में नीतीश कुमार नीत जद (यू) और चंद्रबाबू नायडू नीत तेदेपा भी हैं। 

ठाकरे ने आरोप लगाया कि संयुक्त आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नायडू और कुमार दोनों भाजपा से परेशान हैं। नतीजों और रुझानों के मुताबिक, इंडिया गठबंधन के 200 सीटों का आंकड़ा पार करने के बाद ठाकरे ने कहा, ‘‘आम आदमी ने अपनी ताकत दिखा दी है।'' उन्होंने कहा, ‘‘अगली सरकार बनाने के लिए दावा पेश करने की जरूरत है। बुधवार को (दिल्ली में) ‘इंडिया' गठबंधन की बैठक में प्रधानमंत्री के चेहरे पर फैसला किया जाएगा।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News