रूस: भारत-तुर्की चालक दल वाले दो जहाजों में लगी आग, 11 की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Jan 22, 2019 - 12:04 PM (IST)

मॉस्कोः रूस से क्रीमिया को अलग करने वाले केर्च जलडमरू में दो पोतों में आग लगने से कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई। इन पोतों के चालक दल के सदस्यों में भारत, तुर्की एवं लीबिया के नागरिक थे। यह आग रूसी सीमा के जलक्षेत्र के पास सोमवार को लगी थी। दोनों पोतों पर तंजानिया के ध्वज लहरा रहे थे। इनमें से एक तरलीकृत प्राकृतिक गैस लेकर जा रहा था जबकि दूसरा टैंकर था।

आग तब लगी जब दोनों पोत एक-दूसरे से ईंधन स्थानांतरित कर रहे थे। रूसी संवाद समिति तास ने समुद्री अधिकारियों के हवाले से बताया कि इनमें से एक पोत कैंडी में चालक दल के 17 सदस्य मौजूद थे जिनमें 9 तुर्की नागरिक एवं 8 भारतीय नागरिक थे। दूसरे पोत माइस्ट्रो में 7 तुर्की नागरिकों, सात भारतीय नागरिकों एवं लीबिया के एक इंटर्न समेत चालक दल के 15 सदस्य सवार थे।

रूसी टेलिविजवन चैनल आरटी न्यूज ने रूसी समुद्री एजेंसी के हवाले से बताया कि कम से कम 11 नाविकों की मौत हुई है। एजेंसी के एक प्रवक्ता ने बताया, 'माना जा रहा है किएक पोत में विस्फोट हुआ और फिर यह आग दूसरे पोत तक फैल गई। प्रवक्ता ने बताया कि करीब तीन दर्जन नाविक नाव से कूद कर बच निकल पाने में कामयाब हुए। अब तक 12 लोगों को समुद्र से निकाला जा चुका है। 9 नाविक अब भी लापता हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News