शिया वक्फ बोर्ड के चैयरमैन ने रखी हलाला खत्म करने की मांग

punjabkesari.in Tuesday, Mar 06, 2018 - 05:55 PM (IST)

नेशनल डेस्कः केंद्र सरकार मुस्लिम महिलाओं को न्याय दिलाने के लिए प्रयास कर रही है। भारत सरकार लोकसभा में तीन तलाक के खिलाफ बिल लेकर आई और पास भी हो गया। लेकिन तीन तलाक बिल अभी राज्यसभा में अटका हुआ है। वहीं शिया वक्फ बोर्ड के चैयरमैन वसीम रिजवी ने मुस्लिम महिलाओं के साथ होने वाली हलाला प्रथा पर सवाल उठाते हुए इसे भी खत्म किए जाने की मांग की है।

शारीरिक शोषण के लिए देते हैं तलाक
वसीम रिज्वी ने अब हलाला प्रथा के खिलाफ आवाज उठाते हुए कहा कि महिलाओं के शारीरिक शोषण के लिए किया जाता है। इसे खत्म किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि कुरान और इस्लाम के अनुसार हलाला उस महिला के साथ किया जाता है। जिसे इस्लाम के मुताबिक तीन बार तलाक देकर अलग कर दिया जाता है और उस महिला से फिर कभी निकाह करने की मंशा न हो, लेकिन कुछ लोग शारीरिक शोषण करने के लिए तलाक देते हैं और फिर हलाला में दूसरे व्यक्ति के साथ निकाह कराकर कुछ दिन बाद तलाक कराया जाता है और बाद में खुद निकाह कर लेते हैं। जो कि मुस्लिम महिलाओं के साथ गलत हो रहा है।

देश में सीरिया जैसे हालात नहीं हो सकते
रिज्वी ने बताया कि इस्लाम के मुताबिक जिस मुस्लिम महिला से तलाक की नीयत के साथ निकाह किया जाए, वो निकाह इस्लाम में हराम है और जो लोग ऐसा कर रहे हैं। वह इस्लाम को अपनी सहूलियत के हिसाब से इस्तेमाल करते हैं। बता दें कि अयोध्या मसले पर बोलते हुए वसीम रिज्वी ने आर्ट ऑफ लिविंग के प्रमुख श्री श्री रविशंकर के उस बयान का जवाब देते हुए कहा, जिसमें (श्री श्री ने कहा था कि देश में सीरिया जैसे हालात पैदा हो रहे हैं) कि देश में सीरिया जैसे हालात नहीं हो सकते क्योंकि देश के हिंदु और मुसलमान दोनों ही धर्मनिरपेक्ष हैं। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News