शेहला रशीद ने छोड़ी राजनीति, बोली-कश्मीरियों के साथ हो रहे बर्ताव को नहीं कर सकती बर्दाश्त

punjabkesari.in Wednesday, Oct 09, 2019 - 04:19 PM (IST)

नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर में पार्टी आधार पर हो रहे विकासखंड विकास परिषद (बीडीसी) चुनाव से ठीक पहले दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी की पूर्व छात्रा और नेता शेहला रशीद ने राजनीति को अलविदा कह दिया है। शेहला ने कहा कि वह कश्मीरियों के साथ हो रहे बर्ताव को बर्दाश्त नहीं कर सकती इसलिए राजनीति छोड़ रही है। शेहला ने कहा कि केंद्र दुनिया को दिखाने के लिए अब जम्मू-कश्मीर में बीडीसी चुनाव करा रही है ताकि यह दिखाया जा सके कि कश्मीर में लोकतंत्र है।

 

शेहला ने कहा कि हालांकि कश्मीर में यह लोकतंत्र नहीं, उसकी हत्या है। उल्लेखनीय है कि इसी साल शेहला रशीद ने पूर्व आईएएस अफसर और जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट (JKPM) शाह फैसल की पार्टी ज्वॉइन की थी। आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद शेहला के खिलाफ जम्मू कश्मीर में कथित मानवाधिकार उल्लंघन के बारे में उनके बयान को लेकर उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया था।

 

शेहला के खिलाफ कश्मीर घाटी में सैन्य कार्रवाई को लेकर गलत ट्वीट करने पर भारतीय दंड संहिता की धारा 124-ए (देशद्रोह), 153-ए( दुश्मनी को बढ़ावा देना), 504 (जानबूझकर शांति भंग करने के इरादे से अपमान करने) और 505 (उपद्रव करवाने के लिए बयान देने) के तहत मामला दर्ज कराया गया था। जम्मू-कश्मीर में 316 में से 310 ब्लॉक्स के लिए मतदान 24 अक्तूबर को होंगे। वोटों की गिनती भी इसी दिन होगी और 24 अक्तूबर को नतीजों की घोषणा की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News