शीना बोरा मर्डर केस में बोले महाराष्ट्र के CM- मारिया ने कहा था पीटर बेकसूर है

punjabkesari.in Sunday, Oct 30, 2016 - 11:40 AM (IST)

मुंबई: शीना बोरा मर्डर केस में मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया इस कद्र केस से जुड़ गए ते कि खुद महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़णवीस को भी इस पर हैरानी हुई थी। दरअसल राकेश मारिया ने सीबीआई को बताया था कि पीटर मुखर्जी बेकसूर है लेकिन सीबीआई ने पीटर मुखर्जी को अरेस्ट कर लिया। बता दें कि पिछले साल मामले की जांच के दौरान ही मारिया को पुलिस कमिश्नर पोस्ट से हटा दिया गया था। ये माना जा रहा था कि सरकार को मारिया का केस में व्यक्तिगत रूप से दिलचस्पी लेना पसंद नहीं आ रहा था। चार्जशीट के मुताबिक, पीटर की पत्नी इंद्राणी, उसके पहले पति संजीव खन्ना और पूर्व ड्राइवर श्यामवर राय ने शीना को अप्रैल 2012 में ठिकाने लगा दिया था। बाद में सीबीआई ने इन तीनों को भी अरेस्ट कर लिया था। सीएम फड़णवीस खुद होम डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

सीएम फड़णवीस के मुताबिक, 'पुलिस ब्रीफिंग के दौरान ही मारिया ने उनके पास आकर कहा था कि पीटर का कोई दोष नहीं है। जबकि सीबीआई ने अपनी जांच में पीटर को आरोपी पाया था। सीबीआई इसी आधार पर जांच कर रही है कि पीटर भी साजिश का हिस्सा हैं।' अपने आवास पर मीडिया से बात करते हुए फड़णवीस ने कहा, 'ये सब सोचने पर मजबूर करता है कि कैसे कोई पुलिस अफसर गहराई से किसी केस से जुड़ जाता है।' हाल ही में सीबीआई ने मारिया, ज्वाइंट कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) देवेन भारती और सत्यनारायण चौधरी (डिप्टी कमिश्नर) से भी पूछताछ की थी।

22 अक्टूबर को हाईप्रोफाइल शीना बोरा हत्याकांड में सीबीआई ने शुक्रवार को 200 पन्नों की दूसरी चार्जशीट दाखिल की थी। इसमें सीबीआई ने दावा किया है कि स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी को पता था कि इंद्राणी मुखर्जी ने शीना की बॉडी को कहां ठिकाने लगाया था। पीटर और इंद्राणी के बीच हुए ईमेल व फोन कॉल की डिटेल भी दूसरी चार्जशीट में शामिल हैं। बता दें कि सीबीआई ने 19 नवंबर 2015 को शीना बोरा हत्याकांड में पहला आरोप पत्र दाखिल किया था। शीना 24 अप्रैल, 2012 से लापता थी। 25 अगस्त, 2015 को मुंबई पुलिस ने उसकी मां इंद्राणी को हत्या के आरोप में अरेस्ट किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News