कांग्रेस नेता शशि थरूर की PAK को लताड़, कश्मीर पर दखल देने की जरूरत नहीं

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2019 - 02:00 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने सर्बिया में अंतर संसदीय संघ (आईपीयू) की बैठक में कश्मीर मुद्दा उठाने के लिए बुधवार को पाकिस्तान पर प्रहार करते हुए कहा कि यह विडंबना है कि जम्मू कश्मीर में अनगिनत आतंकवादी हमलों के लिए जिम्मेदार देश इस तरह के दुर्भावनापूर्ण प्रयास कर रहा है।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की अध्यक्षता वाले भारतीय प्रतिनिधिमंडल के सदस्य कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि भारत की संसद इस तरह के दुर्भावनापूर्ण प्रयासों को सफल नहीं होने देगी।


लोकसभा सचिवालय ने एक बयान में कहा, ‘‘भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने दो विभिन्न सत्रों में जम्मू कश्मीर के बारे में पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल के आधारहीन आरोपों का खंडन किया है।'' सचिवालय ने थरूर के संबोधन वाला वीडियो भी साझा किया।


उन्होंने कहा, ‘‘मैं भारत में विपक्षी पार्टी से संसद का सदस्य हूं और हम अपनी संसद का कश्मीर और अन्य मुद्दों पर हमारी सरकार के साथ चर्चा और बहस करने के लिए उपयोग करते रहेंगे। हम अपनी अपनी लड़ाई लोकतांत्रिक तरीके से लड़ेंगे और इसमे सीमा पार से किसी भी हस्तक्षेप की जरूरत नहीं है।''

थरूर ने कहा, ‘‘जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है।'' उन्होंने कहा कि यह विडंबना है कि जो देश जम्मू कश्मीर में अनगिनत आतंकवादी हमलों के लिए जिम्मेदार है वह खुद के कश्मीर का चैंपियन होने का स्वांग रच रहा है। आईपीयू की 141वीं बैठक सर्बिया के बेलग्रेड में 13 से 17 अक्टूबर तक आयोजित की जा रही है।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News