बिच्छू वाले बयान पर कोर्ट में पेश हुए शशि थरूर, कहा- मैंने नहीं किया कोई अपराध

punjabkesari.in Thursday, Jul 25, 2019 - 04:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क: 'शिवलिंग पर बैठे बिच्छू' वाली टिप्पणी को लेकर विवादों में घिरे कांग्रेस सांसद शशि थरूर  वीरवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए। थरूर ने सुनवाई के दौरान कोर्ट से कहा कि उन्होंने कोई अपराध नहीं किया है। अब मामले की अगली सुनवाई 7 अगस्त को होगी।
PunjabKesari

सुनवाई के दौरान थरूर के वकील ने कहा कि उनकी ओर से अर्जी दाखिल करनी है जिसपर सलमान खुर्शीद जिरह करेंगे। लिहाजा मामले की सुनवाई फिलहाल टाल दी जाए। वहीं बीजेपी नेता राजीव बब्बर के वकील नीरज ने इसका विरोध करते हुए कहा कि इनको समन को रद्द करवाना है तो हाइकोर्ट जाए क्योंकि इस कोर्ट को पुनर्विचार करने का अधिकार नही है।
PunjabKesari

बता दें कि राजीव बब्बर ने थरूर के खिलाफ आपराधिक मानहानि शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि कांग्रेस नेता के बयान की वजह से उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई है। उन्होंने कहा था कि इससे ना सिर्फ उनकी बल्कि कई कार्यकर्ताओं की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाने वाला है। उनके इस बयान से देश में मौजूद लाखों शिवभक्तों की भावनाएं भी आहत हुई है। 

PunjabKesari
गौरतलब है कि 2018 में शशि थरूर ने अपने एक बयान में कहा था कि एक बार आरएसएस के एक अज्ञात व्यक्ति ने पीएम मोदी को एक नई उपमा देते हुए कहा था कि 'मोदी शिवलिंग पर बैठे बिच्छू की तरह है, जिसे आप ना तो अपने हाथों से और ना ही चप्पल मारकर हटा सकते हैं। इस मामले में अतिरिक्त मुख्य महानगर दंडाधिकारी समर विशाल ने थरूर को 20,000 रुपये के निजी बॉन्ड पेश करने के लिए कहा था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News