शारदा घोटाला से बंगाल की पहचान बनी : राजनाथ

punjabkesari.in Saturday, Feb 02, 2019 - 09:49 PM (IST)

 कोलकाता : केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि अतीत में अच्छे राज्यों में शुमार बंगाल आज शारदा घोटाले के कारण जाना जाता है। सिंह ने भारतीय जनता पार्टी की ओर से आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी को राज्य की खराब आर्थिक स्थिति के लिए दोषी ठहराया।

उन्होंने आरोप लगाया,‘ममता सरकार ने‘सोनार बंगला’को एक खराब स्थिति में बदल दिया है। बंगाल, जो अतीत में सबसे अच्छा जाना जाता था, अब शारदा घोटाले के साथ पहचाना जाता है।’ भाजपा नेता ने कहा कि ममता बनर्जी पीएम मोदी को हराने के लिए एक गठबंधन बना रही हैं, लेकिन तथाकथित गठबंधन के पास न तो दिशा है और न ही नेतृत्व। उन्होंने चुटकी ली,‘ममता बनर्जी जिस गठबंधन के गठन के लिए इतनी कोशिश कर रही हैं वह बिना चालक वाले वाहन की तरह है। वह इसे अपने हिसाब से नियंत्रित करना तथा चलाना चाहती हैं।’ उन्होंने आरोप लगाया कि देश के बाकी हिस्सों में केंद्र सरकार की ओर से लागू योजनाओं को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सरकार ने साफ नकार दिया।

सिंह ने लोगों से मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी और कांग्रेस के सदस्यों की ओर से किए जाने वाले हमलों तथा हिंसा में भाग नहीं लेनेे की अपील की। उन्होंने कहा,‘कोई बात नहीं कि माकपा और कांग्रेस की ओर से आप पर कितनी बार हमला होता है। आप इसकी प्रतिक्रिया में हिंसक रूप से जवाबी कार्रवाई नहीं करें। लेकिन याद रखें, जो लोग आपके साथ हिंसक हुए हैं या जो लोग मारे गए हैं, हमारी पार्टी उन्हें नहीं छोड़ेगी।’ गृह मंत्री ने आरोप लगाया कि राज्य में लगभग 100 भाजपा कार्यकर्ता मारे गए हैं।

उन्होंने कहा कि इसमें शामिल कोई भी नहीं बख्शा जाएगा। उन्होंने कहा,‘पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा समाप्त होनी चाहिए। और ऐसा होने के लिए, बंगाल में 2021 में भाजपा का मुख्यमंत्री होगा।’ सिंह ने आरोप लगाया कि बांग्लादेशी अवैध रूप से पश्चिम बंगाल में प्रवेश कर रहे हैं। केंद्र एकीकृत सीमा प्रबंधन प्रणाली के माध्यम से बांग्लादेश के साथ पश्चिम बंगाल और असम दोनों राज्यों से सटी अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को सील करने के लिए तकनीक का उपयोग करेगा।

सिंह ने कहा कि केंद्र ने पश्चिम बंगाल सरकार से बांग्लादेश के साथ सीमा को सील करने के लिए बाड़ लगाने के लिए जमीन मांगी थी, लेकिन अभी तक यह प्राप्त नहीं हुआ है। गृह मंत्री ने कहा कि इस कदम से घुसपैठ के साथ-साथ तस्करी को भी रोका जा सकेगा और पश्चिम बंगाल के बदलते जनसांख्यिकीय प्रोफाइल के बीच राष्ट्र की सुरक्षा और सुरक्षा सुनिश्चित होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News