शरद पवार का दावा, जनता के पैसे से बने मंदिर को क्या कोई बंद कर सकता है

punjabkesari.in Friday, May 10, 2024 - 12:09 AM (IST)

नेशनल डेस्क : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के अध्यक्ष शरद पवार ने बृहस्पतिवार को कहा कि लोग अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण से खुश हैं और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इस टिप्पणी के लिए आलोचना की कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो मंदिर पर ‘बाबरी नाम का ताला' लगा देगी। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने आश्चर्य जताया कि क्या कोई सरकार लोगों के सहयोग से बने मंदिर को बंद कर सकती है। उन्होंने कहा कि मोदी की टिप्पणियों से संकेत मिलता है कि वह मौजूदा लोकसभा चुनाव के बाद केंद्र की सत्ता में नहीं लौटेंगे।

पवार बीड से पार्टी उम्मीदवार बजरंग सोनावणे के समर्थन में जिले के अंबेजोगई में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। इस सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पंकजा मुंडे को चुनाव मैदान में उतारा है। पवार ने जनसभा में मौजूद लोगों से सवाल किया, "क्या आपने कभी किसी सरकार को लोगों के पैसे से बने मंदिर को बंद करते हुए सुना है?'' उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर लोगों के अंशदान से बनाया गया है।

पवार ने कहा, "देश खुश है कि अयोध्या में राम मंदिर बन गया है। देश भर से लाखों लोगों ने इसके निर्माण में योगदान दिया। लेकिन प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं कि अगर ‘इंडिया' गठबंधन सत्ता में आया तो यह मंदिर पर ताला लगा देगा। क्या ऐसा हो सकता है?'' उल्लेखनीय है कि इस सप्ताह की शुरुआत में मोदी ने मध्य प्रदेश में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि वह चाहते हैं कि भाजपा के नेतृत्व वाला राजग (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) लोकसभा चुनाव में 400 सीट पर जीत दर्ज करे ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि कांग्रेस कश्मीर में अनुच्छेद 370 वापस नहीं लाये और साथ ही अयोध्या के राम मंदिर पर ‘बाबरी नाम का ताला' न लगाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News