बिहार के जमुई में शर्मनाक घटना: पति-पत्नी की अर्धनग्न परेड, जूते-झाड़ू की पहनाई माला

punjabkesari.in Friday, Sep 06, 2024 - 09:49 AM (IST)

नेशनल डेस्क: बिहार के जमुई जिले के झाझा थाना क्षेत्र के ताराकुरा गांव में एक बेहद शर्मनाक घटना सामने आई है। यहां पर ग्रामीणों ने एक पति-पत्नी को सार्वजनिक रूप से अपमानित किया। इस घटना में कपल को अर्धनग्न कर पूरे गांव में परेड निकाली गई और उनके गले में जूते-चप्पल और झाड़ू की माला पहनाई गई।

परिवार को छोड़कर प्रेमी संग हुई फरार 
यह घटना तब हुई जब एक महिला अपने पति और बच्चों को छोड़कर अपने प्रेमी के साथ भाग गई थी। कुछ दिन बाद महिला अपने परिवार के पास लौट आई। महिला की वापसी के बाद गांव वालों ने एक पंचायत बुलाई, जिसमें तय किया गया कि दंड के रूप में पति-पत्नी को सार्वजनिक रूप से अपमानित किया जाएगा। ग्रामीणों ने पहले पति-पत्नी को उनके घर से बाहर निकालकर जमीन पर बिठाया। इसके बाद उनके बाल काटे गए और उनके कपड़े फाड़ दिए गए। उनके चेहरे पर कालिख पोती गई और गले में जूते-चप्पलों की माला पहनाई गई। इसके बाद उन्हें गांव में परेड करवाई गई। 

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो
इस शर्मनाक घटना का वीडियो किसी ने रिकॉर्ड कर लिया, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि पति-पत्नी के गले में चप्पल और झाड़ू की माला लटकी हुई है और वे अर्धनग्न अवस्था में हैं।
 

पुलिस की कार्रवाई
इस घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की। 12 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है और पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पूरे जिले में छापेमारी शुरू कर दी है। ताजा जानकारी के अनुसार, पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और बाकी की तलाश जारी है। इस घटना ने एक बार फिर से यह सवाल खड़ा कर दिया है कि समाज में न्याय और मानवाधिकारों की रक्षा कैसे की जाए। इस तरह के शर्मनाक कृत्यों को रोकने के लिए सख्त कानूनी कदम उठाने की जरूरत है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News