पिता का सपना साकार करने के लिए बेटे ने क्लियर किया NDA एग्जाम, अब बनेंगे एयर फोर्स में फ्लाइंग ऑफिसर

punjabkesari.in Friday, Jan 14, 2022 - 01:19 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अगर किसी चीज़ को पाने के लिए एक बार दृढ़ निश्चय कर लिया गया हो तो हर मुश्किल राह आसान लगने लगती है। कुछ ऐसी ही मिसाल पेश की है शाजापुर के काछीवाड़ा निवासी गौतम राठौर ने जिन्होंने NDA परीक्षा में 152 वीं रैंक प्राप्त कर परिवार का नाम रोशन किया।
 

दरअसल, NDA की तैयारी कर रहे गौतम राठौर का इंडियन एयर फोर्स में फ्लाइंग ऑफिसर के लिए सेलेक्शन हुआ है। इंदौर में रहकर डिफेंस एग्जाम की तैयार कर रहे शाजापुर के काछीवाड़ा निवासी शिक्षक महेश राठौर के पुत्र गौतम राठौर ने एनडीए परीक्षा में 152 वीं रैंक प्राप्त किया।
 

 जिसके बाद गौतम राठौर अब एयर फोर्स से डिग्री लेने के बाद फ्लाइंग ऑफिसर बन देश की रक्षा और सेवा करेगा। 19 वर्षीय गौतम ने बताया कि वह 2019 में शाजापुर से इंदौर आया था और तब से एग्जाम की तैयारी कर रहा था। गौतम ने बताया कि पिता महेश राठौर सरकारी शिक्षक हैं और मां श्रीमती आशा राठौर एक हाउस वाइफ हैं।  उनका कहना है कि पिता का सपना था कि वह भारतीय रक्षा सेनाओं में अफसर बन देश सेवा करे। बता दें कि गौतम अब फरवरी 2022 मे एनडीए 147 कोर्स जाईंन करने के बाद एयर फोर्स में फ्लाइंग ऑफिसर का पद संभालेंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News