गृहमंत्री अमित शाह आज ग्रामीण सहकारी बैंकों के राष्ट्रीय सम्मेलन का करेंगे उद्घाटन, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Aug 12, 2022 - 06:27 AM (IST)

नई दिल्लीः केन्‍द्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह आज नई दिल्‍ली में ग्रामीण सहकारी बैंकों के एक दिन के राष्‍ट्रीय सम्‍मेलन का उद्घाटन करेंगे। एक दिन के इस सम्‍मेलन का आयोजन सहकारिता मंत्रालय और राज्‍य सहकारी बैंकों का राष्‍ट्रीय परिसंघ कर रहा है। अमित शाह चुने गए राज्‍य सहकारी बैंकों, जिला केन्‍द्रीय सहकारी बैंकों और प्राथमिक कृषि ऋण समितियों को अच्‍छे निष्‍पादन के लए पुरस्‍कार प्रदान करेंगे। वे कुछ लघु अवधि सहकारी ऋण संस्‍थानों का उनकी सौ वर्ष की सेवाओं के लिए अभिनंदन करेंगे। 

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें- 
PunjabKesari
देश के 14वें उपराष्ट्रपति बने जगदीप धनखड़, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दिलाई शपथ
पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल जगदीप धनखड़ (71) ने बृहस्पतिवार को भारत उपराष्ट्रपति पद की शपथ ली। राष्ट्रपति भवन के दरबार हॉल में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इसके साथ ही धनखड़ देश के 14वें उपराष्ट्रपति बन गए हैं। उन्होंने हिंदी में ईश्वर के नाम पर शपथ ली। धनखड़ ने शपथ लेने के बाद जैसे ही हस्ताक्षर किए, राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा, ‘‘बहुत-बहुत बधाई।'' शपथ ग्रहण से पहले निर्वाचन अधिकारी द्वारा उनके निर्वाचित होने पर प्रदान किए गए प्रमाण पत्र को पढ़ा गया।

कोरोनाः बूस्टर डोज के रूप में Corbevax आज से लोगों के लिए उपलब्ध होगा
कई राज्यों में कोविड ​​-19 मामलों में अचानक वृद्धि के बीच, भारत शुक्रवार को कॉवैक्सिन या कोविशील्ड टीकों के साथ पूरी तरह से टीकाकरण वाले वयस्कों के लिए एहतियाती खुराक के रूप में कॉर्बेवैक्स का उपयोग करना शुरू कर देगा। कॉर्बेवैक्स की बूस्टर खुराक और कोवैक्सिन या कोविशील्ड टीकों की दूसरी खुराक के बीच का अंतर छह महीने या 26 सप्ताह का होगा।

प्रधानमंत्री ‘काला जादू’ जैसी अंधविश्वासी बातें कर पीएम पद की गरिमा को गिरा रहे है: राहुल गांधी
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने पीएम मोदी के 'काले जादू' वाले बयान को लेकर पलटवार किया है। राहुल गांधी ने ट्विट कर लिखा कि प्रधानमंत्री को महंगाई ( inflation) नहीं दिखती? बेरोज़गारी (unemployment) नहीं दिखती? अपने काले कारनामों को छिपाने के लिए, ‘काला जादू’ जैसी अंधविश्वासी बातें करके पीएम पद की गरिमा को गिराना और देश को भटकाना बंद कीजिए, प्रधानमंत्री जी। जनता के मुद्दों पर जवाब तो देना ही पड़ेगा। 

अमीरों का 5 लाख करोड़ कर्ज माफ कर गरीबों पर बढ़ाया टैक्स का बोझ, मोदी सरकार पर बरसे केजरीवाल
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। सीएम ने कहा कि देश का पैसा देश की जनता के लिए है। यह पैसा नेताओं के दोस्तों के लोन माफ करने के लिए नहीं है। केजरीवाल ने केंद्र पर निशाना साधते हुए दावा किया कि उसने बेहद अमीर लोगों और उनकी कंपनियों के 10 लाख करोड़ रुपये के कर्ज और 5 लाख करोड़ रुपये के कर माफ कर दिए हैं। तो वहीं दूसरी तरफ गरीब जनता के खाने-पीने के चीजों पर टैक्स बढ़ा रही है। 

रेवड़ी कल्चर पर बरसा सुप्रीम कोर्ट, फ्री की योजनाए देश की अर्थव्यवस्था के लिए 'गंभीर मुद्दा'
सुप्रीम कोर्ट ने  वीरवार को कहा कि मुफ्त की सौगातें और सामाजिक कल्याणकारी योजनाएं दो अलग-अलग चीजें हैं तथा अर्थव्यवस्था को पैसे के नुकसान एवं कल्याणकारी कदमों के बीच संतुलन कायम करना होगा। इसके साथ ही न्यायालय ने मुफ्त सौगात देने का वादा करने के लिए राजनीतिक दलों की मान्यता रद्द करने के अनुरोध वाली याचिका पर विचार करने की संभावना से भी इनकार किया। न्यायालय ने विभिन्न पक्षों को 17 अगस्त से पहले इस पहलू पर सुझाव देने को कहा है। 

फ्लाइट में सिगरेट पीना ‘बॉडी बिल्डर' बॉबी कटारिया को पड़ा महंगा, सिंधिया ने दिए एक्शन के ऑर्डर
उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने स्पाइसजेट की उड़ान में ‘बॉडी बिल्डर' बॉबी कटारिया का धूम्रपान  करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद गुरुवार को इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं। वीडियो में कटारिया को स्पाइसजेट के विमान में सिगरेट जलाते हुए और धूम्रपान करते हुए देखा जा सकता है। कटारिया के इंस्टाग्राम पर 6.3 लाख फॉलोअर्स हैं। यात्रियों को विमान में लाइटर ले जाने की अनुमति नहीं है। यात्रियों को विमान में धूम्रपान करने की भी अनुमति नहीं है। सूत्रों के मुताबिक धूम्रपान की घटना स्पाइसजेट के SG706 विमान में हुई जो दुबई से दिल्ली आ रहा था। 

PM मोदी ने खास तरीके से मनाया रक्षा बंधन, सफाईकर्मी-माली और ड्राइवरों की बेटियों से बंधवाई राखी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को रक्षा बंधन के अवसर पर प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) में काम करने वाले सफाईकर्मियों, सहायकों और अन्य कर्मचारियों की बेटियों से राखी बंधवाई। PMO के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने आवास पर इन युवतियों से राखी बंधवाई। उनके मुताबिक प्रधानमंत्री को राखी बांधने वालों में सफाईकर्मी, सहायक, माली और वाहन चालकों की बेटियां शामिल थीं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News

Recommended News