शाह ने कहा- बंगाल का चुनाव आते-आते TMC में अकेली रह जाएंगी दीदी, पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Dec 19, 2020 - 08:33 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) छोड़कर और लोग भाजपा में आएंगे तथा चुनाव आने तक पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री अपनी पार्टी में अकेली रह जाएंगी। शाह ने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी सरकार भ्रष्टाचार में डूबी है, जिसकी वजह से वह जनता से कट गई है। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उद्योग मंडल एसोचैम के स्थापना सप्ताह को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए संबोधित करते हुए कहा कि देश में देश आज सकारात्मक माहौल है। मोदी सरकार के तीन नये कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन पिछले 24 दिनों से जारी है। पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें

बंगाल का चुनाव आते-आते TMC में अकेली रह जाएंगी दीदी
पश्चिम बंगाल में जारी राजनीतिक हिंसा को लेकर ममता बनर्जी की सरकार पर निशाना साधते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) छोड़कर और लोग भाजपा में आएंगे तथा चुनाव आने तक पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री अपनी पार्टी में अकेली रह जाएंगी। पार्टी की एक रैली को यहां संबोधित करते हुए शाह ने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी सरकार भ्रष्टाचार में डूबी है, जिसकी वजह से वह जनता से कट गई है। उन्होंने भरोसा जताया कि भाजपा प्रदेश में 200 से ज्यादा सीटों के साथ अगली सरकार बनाएगी। पश्चिम बंगाल विधानसभा में 294 सीट हैं।

PM मोदी बोले- देश में आज सकारात्मक माहौल है
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उद्योग मंडल एसोचैम के स्थापना सप्ताह को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए संबोधित करते हुए कहा कि देश में देश आज सकारात्मक माहौल है। उन्होंने कहा कि आने वाले वर्षों में आत्मनिर्भर भारत के लिए आपको पूरी ताकत लगा देनी है। इस समय दुनिया चौथी औद्योगिक क्रांति की तरफ तेज़ी से आगे बढ़ रही है। नई टेक्नॉलॉजी के रूप में चुनौतियां भी आएंगी और अनेक समाधान भी।  

आज आंदोलन का 24वां दिन
मोदी सरकार के तीन नये कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन पिछले 24 दिनों से जारी है। देश के तमाम जगहों से आये कियान अपने मांगों को लेकर दिल्ली बॉर्डर पर अड़े हुए हैं और कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। किसानों का कहना है कि चाहे कितनी ही ठंड क्यों न पड़े हम यहां से तब तक वापस नहीं जाएंगे जब तक सरकार तीनों काले कानून वापस नहीं लेती। किसानों का कहना है कि चाहे कितनी ही ठंड क्यों न पड़े हम यहां से तब तक वापस नहीं जाएंगे जब तक सरकार तीनों काले कानून वापस नहीं लेती।

पार्टी जो जिम्मेदारी देगी उसे उठाऊंगा
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने शनिवार को राहुल गांधी से आग्रह किया कि वह एक बार फिर से पार्टी की कमान संभालें, जिस पर राहुल ने कहा कि पार्टी उन्हें, जो भी जिम्मेदारी देगी उसे निभाएंगे। साथ ही, राहुल गांधी ने यह भी कहा कि अध्यक्ष को चुनने का फैसला चुनाव पर छोड़ना चाहिए। सूत्रों ने यह भी बताया कि बैठक में मौजूद सभी नेताओं ने एकमत से राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की इच्छा जाहिर की। इन नेताओं में कई ऐसे वरिष्ठ नेता भी शामिल थे, जिन्होंने सक्रिय नेतृत्व और व्यापक संगठनात्मक बदलाव की मांग को लेकर पहले पत्र लिखा था। 

राजनाथ ने चीन को दी चेतावनी 
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि चीन के साथ सीमा विवाद से भारत जिस तरह से निपटा है उसने साबित किया है कि भारत कमजोर नहीं है और सीमा पर उल्लंघन, आक्रामकता तथा किसी भी तरह की एकतरफा कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब दे सकता है। इस गतिरोध को सुलझाने के लिए दोनों देशों के बीच कई दौर की बातचीत भी हो चुकी है। रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत विवादों के शांतिपूर्ण समाधान में विश्वास रखता है लेकिन देश के आत्म-सम्मान को किसी भी तरह का नुकसान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

DRDO ने होवित्जर तोप का सफल परीक्षण किया
रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) ने शनिवार को देश में बनी ATAGS (एडवांस टावर आर्टिलरी गन सिस्टम यानि उन्नत तोपखाना प्रणाली) होवित्जर तोप का ओडिशा के बालासोर फायरिंग रेंज में परीक्षण किया। यह तोप 48 किलोमीटर तक लक्ष्य साध सकती है। इस समय सेना को 1800 आर्टिलरी गन की जरूरत है। डीआरडीओ के मुताबिक, यह तोप इस जरूरत को पूरा सकती है। इसके बाद विदेश से तोपें मंगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

भाजपा से मुकाबला करने के लिए कांग्रेस लगाएगी चिंतन शिविर
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा है कि पार्टी के सभी बड़े नेता भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का मुकाबला करने को एकजुट हैं और इस बारे में रणनीति बनाने के लिए ‘चिंतन शिविर' अयोजित किया जाएगा। कांग्रेस सूत्रों के अनुसार गांधी ने शनिवार को यहां अपने आवास पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस एक बड़ा परिवार है और यहां लोकतांत्रिक तरीके से सभी को बोलने की आजादी है इसलिए कई बड़े मुद्दों पर वैचारिक मतभेद स्वाभाविक हैं लेकिन पार्टी को मज़बूत करने के लिए सभी नेता एकमत और एकजुट है।

फारुक अबदुल्ला पर ईडी की बड़ी कार्रवाई, जब्त की 12 करोड़ की संपत्ति
प्रवर्तन निदेशालय ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अबदुल्ला पर बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने फारुक अबदुल्ली की 12 करोड़ की संपत्ति जब्त की है। ईडी ने यह कार्रवाई क्रिकेट घोटाले केस में की है।

ब्रिटिश सिखों ने  PM मोदी की मां को लिखा इमोशनल खत
भारत में चल रहे किसान आंदोलन की चिंगारी विदेशों में भी सुलग रही है। विदेशों में बसे प्रवासी भारतीय खास कर पंजाबी समुदाय अपने किसान रिश्तेदारों को लेकर चिंतित है। कनाडा और अमेरिका के सिख इस मामले में आवाज उठा चुके हैं और अब  ब्रिटेन के ब्रैडफोर्ड शहर की सिख एसोसिएशन ने किसान आंदोलन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा को खत लिखा है। ब्रिटिश एजुकेशनल एंड कल्चरल एसोसिएशन ऑफ सिख (BECAS) ने 14 दिसंबर को लिखे खत में कहा कि किसान आंदोलन को लेकर कुछ लोग पंजाब की माताओं को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं।

ब्रिटेन के बाद अमेरिका में भी कोरोना वैक्सीन Pfizer का साइड इफेक्ट
फाइजर की कोरोना वैक्सीन का बेशक बड़े स्तर पर इस्तेमाल शुरू हो गया है लेकिन  ब्रिटेन के बाद अमेरिका में भी इसके टीके का साइड इफेक्ट देखने को मिला है। अमेरिका के फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (FDA) इसकी जांच कर रहा है। FDA के एक शीर्ष अधिकारी के अनुसार इस हफ्ते अमेरिकी कंपनी फाइजर और जर्मन कंपनी बायोएनटेक की वैक्सीन देने के बाद लोगों में 5 तरह की एलर्जी देखने को मिली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News