शाह ने साधा विपक्ष पर निशाना, चुनाव के समय याद आते हैं बाबा साहेब

punjabkesari.in Thursday, Oct 04, 2018 - 09:36 PM (IST)

बीकानेरः भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को कांग्रेस पर आरोप लगाया कि विपक्षी दल को चुनाव के समय ही बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की याद आती है। शाह ने गुरुवार को बीकानेर में आयोजित अनुसूचित जाति सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा,‘नरेंद्र मोदी सरकार ने अनुसूचित जाति के विकास के लिए लगातार काम किया है। आंबेडकर की याद बनाये रखने के लिए सिक्का चलाया.. राजस्थान में आंबेडकर भवन बनवाये लेकिन कांग्रेस को बाबासाहब, चुनाव के समय ही याद आते हैं।‘ उन्होंने कहा कि राजस्थान और केंद्र की भाजपा सरकार ने अनुसूचित जाति और दलितों के विकास के लिए ठोस काम किये हैं जो कांग्रेस ने कभी नहीं किया।

PunjabKesari

शाह ने अपने संबोधन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से सवाल पूछा, ‘भाई राहुल गांधी आजादी के तुरंत बाद बाबा साहब संसद में आना चाहते थे किस पार्टी ने रोका? उपचुनाव लडऩा चाहते थे किसने रोका, (उन्हें) भारत रत्न देने से किसने रोका, संसद में तैल चित्र लगाने से किसने रोका?’

PunjabKesari

भाजपा प्रमुख ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने बाबा साहब को भारत रत्न दिया और संसद में बाबा साहब का तैल चित्र लगवाने का काम किया। उन्होंने दावा किया कि ‘भाजपा की यह विशेषता है कि वह किसी जाति और समाज की पार्टी नहीं है। वहीं सीकर में शक्ति सम्मेलन में उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे अपने सारे गिले शिकवे भूलकर चुनाव मैदान में डट जाएं।

PunjabKesari

शाह ने कहा, सारे गिले शिकवे और किसी के नाम पर मत डालिये। मैं पार्टी का अध्यक्ष हूं मेरे खाते में डालिये। मतगणना के बाद आकर हिसाब किताब कर जाना। जिसको जिससे भी गिला है शिकवा है सारे अमित शाह के खाते में डाल दो।‘ वहीं पूर्व सैनिक सम्मेलन को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि केन्द्र सरकार ने सेना को आधुनिक बनाने, सेना की क्षमता और व्यवस्था में बदलाव लाने, जवानों के लडने की तकनीक और अस्त्र शस्त्र में बदलाव लाने के लिये 20 साल का खाका तैयार किया है। उन्होंने दावा किया कि यह काम आजादी के बाद पहली बार भाजपा सरकार ने किया है।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News