RTI से खुलासा: सुषमा-सीतारमण समेत इन केंद्रीय मंत्रियों ने नहीं चुकाया सरकारी बंगलों का बकाया

punjabkesari.in Sunday, May 19, 2019 - 03:59 PM (IST)

नई दिल्ली: आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय ने कहा है कि विजय गोयल, प्रकाश जावड़ेकर, निर्मला सीतारमण और सुषमा स्वराज समेत कई केन्द्रीय मंत्रियों ने अपने सरकारी बंगलों के फरवरी तक के बकाया का भुगतान नहीं किया है। मंत्रालय ने एक आरटीआई के जवाब में कहा कि केन्द्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और पूर्वोतर क्षेत्र विकास राज्य मंत्री जितेन्द्र सिंह ने भी अपने बंगलों के बकाया का भुगतान नहीं किया है। मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि यह बकाया बंगले में उपलब्ध फर्नीचर तथा अन्य वस्तुओं से संबंधित है। मंत्रालय के अनुसार, नकवी और सिंह पर इस अवधि के दौरान क्रमश: 1.46 लाख और 3.18 लाख रुपए बकाया हैं।
PunjabKesari
अजीत कुमार सिंह द्वारा दायर आरटीआई पर 26 अप्रैल को दिए गए जवाब में यह जानकारी दी गई है। केन्द्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय के तहत आने वाला संपदा निदेशालय राष्ट्रीय राजधानी में केन्द्रीय मंत्रियों और सांसदों को बंगले आवंटित करता है। जवाब में कहा गया कि रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर फरवरी तक 53, 276 रुपए बकाया है जबकि प्रकाश जावड़ेकर ने 86,923 रुपए के बकाया का भुगतान नहीं किया है।
PunjabKesari

इसके अलावा संसदीय कार्य राज्यमंत्री विजय गोयल ने भी करीब तीन लाख रुपए का भुगतान नहीं किया है जबकि कृषि राज्य मंत्री गजेन्द्र सिंह पर फरवरी तक का 288,269 रुपए बकाया है। आरटीआई के जवाब में निदेशालय ने कहा है कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पर भी इस अवधि तक 98,890 रुपए बकाया हैं। संपदा निदेशालय बकाया राशि का भुगतान करने वाले मंत्रियों और सांसदों को 'नो डिमांड सर्टिफिकेट' जारी करता है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News