4 फरवरी से हिमालय में फिर होगी बर्फबारी, कोहरे के चलते 34 ट्रेनें लेट

punjabkesari.in Tuesday, Jan 31, 2017 - 09:34 AM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में एक बार फिर से कोहरे ने दस्तक दे दी है। कोहरे के साथ ही ठंड और बढ़ गई है। पंजाब में सोमवार को हल्की बूंदाबांदी भी हुई। वहीं कोहरे के चलते आज 7 अंतर्राष्ट्रीय और 6 घरेलू उड़ानें लेट हैं तो वहीं 34 ट्रेनें भी लेट हैं तो 6 के समय में बदलाव किया गया है। मौसम विभाग का अनुमान है कि बिहार से लेकर पंजाब तक घने कोहरे का सिलसिला अगले 3 दिनों तक यानि 2 फरवरी तक बना रहेगा। इस दौरान दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में सुबह के वक्त जीरो विजिबिलिटी होने की आशंका है। उधर कोहरे के मामले में उत्तर प्रदेश में तराई से लेकर गंगा-यमुना के दोआबे तक स्थिति गंभीर बनी रहेगी।

ऐसा अनुमान है कि 1 फरवरी और 2 फरवरी तक यह स्थिति बनी रहेगी। इस वजह के चलते घने से बहुत घने कोहरे से लोगों को दो-चार होना पड़ेगा। घने कोहरे की वजह से रेल यातायात के साथ-साथ हवाई यातायात पर भी बुरा असर पड़ रहा है। मौसम विभाग के डीडीजीएम देवेंद्र प्रधान के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के पहाड़ी इलाकों में कई जगहों पर पिछले 24 घंटों से रुक-रुक कर बर्फबारी होती रहेगी। सबसे गंभीर बात यह है कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस फरवरी के पहले हफ्ते में उत्तर-पश्चिम हिमालय दस्तक देने जा रहा है।

4 फरवरी आते-आते जम्मू-कश्मीर और उससे लगे हिमाचल के तमाम इलाकों में जोरदार बर्फबारी का दौर शुरू हो जाएगा। ऐसा अनुमान है कि 5 फरवरी को कश्मीर, कारगिल, लेह, लद्दाख और हिमाचल के जनजाति इलाकों के साथ-साथ कुल्लू, मनाली, शिमला, सराहन, चंबा और डलहौजी में कई जगहों पर भारी से बहुत भारी बर्फबारी होने की आशंका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News