लेबनान में फिर सीरियल ब्लास्ट, वायरलेस सेट में धमाका होने से 3 की मौत, 100 से ज्यादा घायल

punjabkesari.in Wednesday, Sep 18, 2024 - 08:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क : लेबनान में लगातार दूसरे दिन विस्फोटों की घटनाएं हो रही हैं। मंगलवार को पेजर में हुए विस्फोटों के बाद आज सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों, जैसे लैपटॉप, वाकी-टॉकी और मोबाइल फोन में धमाके हो रहे हैं। यह घटनाएं विभिन्न शहरों में सामने आई हैं, जिससे स्थानीय लोग काफी चिंतित हैं।

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, एक घंटे के भीतर बेरूत, बेका, नबातियेह और दक्षिणी लेबनान में 3 लोगों की मौत और सैकड़ों लोग घायल हुए हैं। कई स्थानों पर घरों में मोबाइल फोन और अन्य उपकरणों के फटने की घटनाएं देखी गई हैं। इसके साथ ही, कुछ इमारतों में आग लगने की भी जानकारी है। पूरे दक्षिण लेबनान और बेरूत के दक्षिणी उपनगरों से धमाकों की आवाजें आ रही हैं।

उल्लेखनीय है कि पेजर विस्फोट की घटनाएं हिजबुल्लाह के लड़कों और बच्चों के अंतिम संस्कार के दौरान भी सुनी गईं। हिज्बुल्लाह ने पहले ही कहा था कि इन हमलों के पीछे इजराइल का हाथ है। संगठन का आरोप है कि इन हमलों का उद्देश्य उसके कम्युनिकेशन नेटवर्क को निशाना बनाना है। यह भी जानकारी मिली है कि लेबनान और सीरिया में जिन पेजर में विस्फोट हुए, उन्हें हंगरी की एक कंपनी ने बनाया था। इस स्थिति ने पूरे क्षेत्र में सुरक्षा चिंताओं को बढ़ा दिया है, और स्थानीय लोग भयभीत हैं। सरकार और सुरक्षा बलों द्वारा इन घटनाओं की जांच की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News