दिल्ली में आज से खुल गए नर्सरी से 8वीं तक के स्कूल, जम्मू-कश्मीर और चंडीगढ़ समेत इन राज्यों भी बजी स्कूलों की घंटी

punjabkesari.in Monday, Feb 14, 2022 - 09:23 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  राष्ट्रीय राजधानी में आज से नर्सरी से आठवीं क्लास तक के लिए स्कूल फिर से खुल गए हैं। बच्चों के शोर से एक बार फिर से सूनी पड़ी स्कूलों की दीवारें गूंजमान हो उठी। दिल्ली के अलावा जम्मू-कश्मीर, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़ और शिलांग में भी आज से स्कूल खुल गए हैं। 

 

अभिभावक चिंतित
दिल्ली में स्कूल खुलने से कुछ अभिभावक चिंतित हैं वहीं कुछ अन्य परिवहन सुविधाओं के लिए संघर्ष कर रहे हैं। कोविड -19 के मद्देनजर लंबे समय तक बंद रहने के बाद सात फरवरी को कक्षा 9वीं से 12वीं के लिए स्कूल फिर से खुल गए। ‘दिल्ली पैरेंट्स एसोसिएशन' की अध्यक्ष अपराजिता गौतम के अनुसार कई अभिभावक अपने जूनियर क्लास के बच्चों को स्कूलों में भेजने को लेकर आशंकित हैं क्योंकि अभी तक उनका टीकाकरण नहीं हुआ है।

 

हालांकि कुछ माता-पिता स्कूल खुलने से खुश हैं कि बच्चे एक बार फिर से अच्छे से पढ़ाई कर सकेंगे। बता दें कि केंद्र ने अपने दिशानिर्देशों से छात्रों को प्रत्यक्ष कक्षाओं में भाग लेने के लिए माता-पिता की सहमति को अनिवार्य करने वाले खंड को हटा दिया है, वहीं दिल्ली सरकार ने इस खंड को जारी रखने का निर्णय लिया है। पिछले साल 28 दिसंबर को ओमिक्रॉन स्वरूप से संक्रमण की तीसरी लहर को देखते हुए शहर के स्कूलों को फिर से बंद करने से पहले कुछ समय के लिए फिर से खोल दिया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News