श्रीनगर, अनंतनाग में 35 दिनों में दो सप्ताह से ज्यादा बार बंद रहे स्कूल और कॉलेज

punjabkesari.in Friday, Jun 02, 2017 - 10:02 PM (IST)

श्रीनगर : हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर सबजार भट्ट के मारे जाने के बाद जहां कश्मीर के कई स्कूलों और कॉलेजों में अकादमिक कामकाज एहतियाती तौर पर निलंबित है वहीं, श्रीनगर और अनंतनाग जिला प्रशासनों ने शनिवार को उनके संबंधित जिलों में सभी हायर सेकेंडरी स्कूलों और कॉलेजों को बंद रखने का आदेश जारी किया है। जिला मजस्ट्रिेट श्रीनगर के अनुसार श्रीनगर जिला में सभी कॉलेजों और हायर सेकेंडरी स्कूलों में कक्षाएं निलंबित कर दी गई हैं। हालांकि, स्टॉफ को उनके संबंधित संस्थानों में मौजूद रहने के लिए कहा गया है।


सूत्रों ने कहा कि दक्षिण और उतर कश्मीर में हाल ही में आतंकियों के मारे जाने विशेषकर हिजबुल कमांडर सबजार भट्ट की पृष्ठभूमि में सरकार को आशंका है कि छात्र सडक़ों पर उतर कर मुठभेड़ों के खिलाफ प्रदर्शन कर सकते हैं। इसलिए शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने का आदेश दिया गया है। जिला मजिस्ट्रेट अनंतनाग के आदेश के अनुसार जिला भर में शनिवार को कॉलेजों सहित सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में शनिवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदिन कमांडर सबजार भट्ट और उसके सहयोगी की मौत के बाद हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए कक्षाओं को निलंबित करने का आदेश दिया गया था।


बता दें कि पिछले 25 दिनों के दौरान प्रशासन ने दो सप्ताह तक संस्थान बंद रखे हैं। इससे बच्चों की पढ़ाई पर भी असर पड़ रहा है। कई डिग्री कॉलेजों और हायर सेकेंडरी स्कूलों के छात्रों ने पुलवामा जिला में सुरक्षाबलों के कथित उत्पीडऩ के खिलाफ प्रदर्शन किए। कई छात्रों को गिरफ्तार किया गया जबकि कई अन्य झड़पों के दौरान घायल हो गए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News