सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर SC में सुनवाई आज: खराब सेहत का दिया था हवाला, वेकेशन बेंच करेगी मामले की सुनवाई

punjabkesari.in Friday, May 26, 2023 - 06:30 AM (IST)

नई दिल्लीः सुप्रीम कोर्ट आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत अर्जी पर 26 मई को सुनवाई करेगा। सत्येंद्र जैन के खिलाफ ईडी ने केस दर्ज कर रखा है और वह अभी तिहाड़ जेल में बंद हैं। 18 मई को सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व मंत्री की अर्जी पर सुनवाई के दौरान ईडी को नोटिस जारी किया था। सुप्रीम कोर्ट के वैकेशन बेंच के जस्टिस अनिरुद्ध बोस और जस्टिस संजय करोल की बेंच के सामने मामले की सुनवाई होगी। 

जैन की जमानत अर्जी पर 18 मई को सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस एएस बोपन्ना और जस्टिस हीमा कोहली की बेंच ने ईडी को नोटिस जारी कर जवाब दाखिल करने को कहा था। शीर्ष अदालत ने तब याचिकाकर्ता को इस बात की छूट दी थी कि वह वैकेशन बेंच के सामने राहत के लिए मामला उठा सकते हैं। 

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट में सोमवार से गर्मी की छुट्टी शुरू हो चुकी है और अभी छट्टियों में वैकेशन बेंच सुनवाई कर रही है। सुप्रीम कोर्ट में सत्येंद्र जैन की तरफ से अभिषेक मनु सिंघवी पेश हुए थे और कहा था कि जैन का वजन 35 किलो कम हो चुका है और वह कंकाल की तरह हो गए हैं। उन्हें तमाम तरह की बीमारियां हैं। वहीं ईडी की ओर से पेश अडिशनल सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने कहा था कि उन्होंने मामले में कैविएट अर्जी दाखिल की है, लिहाजा उन्हें सुना जाए। उन्होंने जमानत अर्जी का विरोध किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News