लोकसभा में सौगत राय ने बाबुल सुप्रियो को‘उडती चिडिया’बताया

punjabkesari.in Thursday, Mar 30, 2017 - 06:56 PM (IST)

नई दिल्ली : लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस के सांसद सौगत राय ने वीरवार को जब मजाकिया लहजे में चुटकी लेते हुए पाश्र्व गायन से राजनीति मे आए शहरी विकास राज्य मंत्री एवं प्रसिद्ध गायक बाबुल सुप्रियो को‘उडती चिडिया‘ बताया और कहा कि मंत्री महोदय को पश्चिम बंगाल की जमीनी हकीकत का पता नहीं है तो सुप्रियो ने अपनी हाजिर जवाबी का परिचय देते हुए कहा कि उन्हें चिडिया कहलाना पसंद है क्योंकि वे उसकी तरह गाना गाते हैं।

राय ने सदन में सहस्त्रािद सतत विकास लक्ष्य पर चर्चा में भाग लेते हुए ममता सरकार की तारीफ करते हुए स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में उठाए गए कदमों का जिक्र किया तो सुप्रियो ने कहा कि राय की बातें आधा सच हैं । इस पर राय ने चुटकी लेते हुए कहा ,‘आप तो उडती चिडिया हो और मुंबई मे रहते हो तथा कभी -कभी अपने राज्य आते हो ,आपको जमीनी हकीकत का क्या पता ।‘ सुप्रियो ने राय की इस टिप्पणी को हल्के अंदाज में लेते हुए कहा‘ मैं तो चिडिया की तरह विहंगम ²ष्टि से राज्य पर नजर रखता हूं। मुझे चिडिया कहलाने पर ऐतराज नहीं है क्योंकि मैं चिडिया की तरह गाता हूं ।‘

राय ने यह भी कटाक्ष किया कि बाबुल के संसदीय क्षेत्र आसनसोल की सातों विधानसभा सीटों पर तृणमूल कांग्रेस का कजा है। इस पर सुप्रियो ने कहा‘यह सच है कि सातों विधानसभा क्षेत्र हमारे पास नहीं है। लेकिन असल राजनीतिज्ञ वही होता है जो जुझारू होता है। मैं दादा (सौगत राय ) और उनकी पार्टी से लड रहा हूं ।‘ इस दौरान तृणमूल कांग्रेस की सांसद रत्ना डे पीठ पर आसीन थीं । सुप्रियो ने पीठासीन अधिकारी से यह कहकर अपनी बात कहने की अनुमति मांगी कि राय ने उनका नाम लिया है इसलिए वह भी अपनी बात कहना चाहते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News