Run For Unity में हिस्सा लेने वालों ने दिखाया साहस, दिल्ली की दूषित हवा में भी लगाई दौड़

punjabkesari.in Thursday, Oct 31, 2019 - 02:30 PM (IST)

नई दिल्ली: देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की 144वीं जयंती के उपलक्ष्य में बृहस्पतिवार को आयोजित एकता दौड़ में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों ने साहस का परिचय दिया और शहर की खराब हवा के बावजूद भीषण धुंध में दौड़ लगाई। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने यहां नेशनल स्टेडियम से सुबह करीब सात बजे दौड़ को हरी झंडी दिखाई। 

दौड़ में हिस्सा लेने वालों में खिलाड़ी, उत्साही लोग, केंद्रीय पुलिस बल से कर्मी शामिल थे जिन्होंने सरदार पटेल की तस्वीर लगी सफेद टीशर्ट पहनी थीं और किसी ने भी चेहरे पर मास्क नहीं लगाया था। दौड़ को हरी झंडी दिखाते समय केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, हरदीप सिंह पुरी, आर के सिंह, किरेन रिजिजू, जी किशन रेड्डी, दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और केंद्रीय गृह सचिव अजय के भल्ला ने गृह मंत्री के साथ मंच साझा किया। राष्ट्रीय राजधानी और इसके आस पास के इलाकों में लगातार चौथे दिन भी दमघोंटू हवा छायी रही और हवा की गुणवत्ता बृहस्पतिवार को गंभीर श्रेणी में बनी रही।


इंडिया गेट के आस पास करीब 1.5 किलोमीटर के मार्ग पर धीमी और तेज गति से दौड़ लगा रहे लोगों को तस्वीरें और सेल्फी लेते हुए देखा गया। सुबह आठ बजे शहर का कुल वायु गुणवत्ता सूचकांक 408 दर्ज किया गया जो कि बुधवार सुबह आठ बजे के वायु गुणवत्ता सूचकांक 415 की तुलना में थोड़ा बेहतर था। समूचे दिल्ली के 37 वायु गुणवत्ता निगरानी स्टेशन में से 22 ने बृहस्पतिवार सुबह वायु गुणवत्ता गंभीर श्रेणी में दर्ज की गई। मोदी सरकार 2014 से पटेल की जयंती को च्एकता दिवस' के तौर पर मना रही है। पटेल का जन्म गुजरात के नडियाद में 31 अक्टूबर 1875 को हुआ था। भारत के पहले गृह मंत्री पटेल को भारतीय संघ में 560 से अधिक रियासतों को मिलाने का श्रेय जाता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News