संत रविदास ने जातिवाद, छुआछूत को खत्म करने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया: PM मोदी

punjabkesari.in Tuesday, Feb 15, 2022 - 09:16 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संत कवि रविदास की जयंती से पहले मंगलवार को कहा कि उन्होंने जातिवाद और छुआछूत जैसी कुरीतियों को खत्म करने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया।

मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने हर कदम और योजना में गुरु रविदास की भावना को आत्मसात किया है। प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि बुधवार को रविदास जयंती के अवसर पर वह यहां करोल बाग स्थित 'श्री गुरु रविदास विश्राम धाम मंदिर' में सुबह नौ बजे जन कल्याण के लिए प्रार्थना करेंगे। 
PunjabKesari
उन्होंने ट्वीट किया, ''कल महान संत गुरु रविदास जी की जयंती है। उन्होंने समाज से जातिवाद और छुआछूत जैसी कुरीतियों को खत्म करने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। वह आज भी हम सभी को प्रेरणा दे रहे हैं।'' 
PunjabKesari
प्रधानमंत्री ने सिलसिलेवार ट्वीट करते हुए कहा, ''इस अवसर पर मुझे संत रविदास जी की पवित्र स्थली को लेकर कुछ बातें याद आ रही हैं। साल 2016 और 2019 में मुझे यहां मत्‍था टेकने और लंगर छकने का सौभाग्य मिला था। एक सांसद होने के नाते मैंने ये तय कर लिया था कि इस तीर्थस्थल के विकास कार्यों में कोई कमी नहीं होने दी जाएगी।'' मोदी वाराणसी से लोकसभा सदस्य हैं। 

मोदी ने कहा कि उन्हें यह बताते हुए गर्व हो रहा है कि उनकी सरकार ने अपने सभी कदमों और योजनाओं में गुरु रविदास की भावना को आत्मसात किया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि इतना ही नहीं, वाराणसी में उनकी स्मृति में निर्माण कार्य पूरी भव्यता के साथ चल रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News