संजीव खन्ना, दिनेश माहेश्वरी होंगे सुप्रीम कोर्ट में नए जज, राष्ट्रपति ने दी मंजूरी

punjabkesari.in Wednesday, Jan 16, 2019 - 11:14 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कर्नाटक उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश दिनेश माहेश्वरी और दिल्ली उच्च न्यायालय के न्यायाधीश संजीव खन्ना को बुधवार को उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश के तौर पर पदोन्नत किया गया। सरकार ने यह जानकारी दी है। 


इससे पहले कॉलेजियम द्वारा जस्टिस दिनेश माहेश्वरी और जस्टिस संजीव खन्ना की सिफारिशों को लेकर रिटायर्ड जज कैलाश गंभीर ने राष्ट्रपति को चिट्ठी लिखकर इनका विरोध जताया था। कोविंद को सोमवार को लिखे पत्र में कैलाश गंभीर ने कहा है कि दोनों न्यायाधीशों को शीर्ष अदालत भेजने की सिफारिश करीब 32 न्यायाधीशों की अनदेखी कर की गई है, जो कि ‘भयावह और चौंकाने वाला’ है।
PunjabKesari
कैलाश गंभीर ने अपने पत्र में कहा है कि वह हाई कोर्ट के कई मुख्य न्यायाधीशों की अनदेखी कर 2 न्यायाधीशों को सुप्रीम कोर्ट भेजने की कॉलेजियम की सिफारिश की खबर पर विश्वास नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने कहा है, “ईमानदारी से कहूं तो इस खबर ने पूरे विधि और न्याय जगत की सभी परंपराओं को तोड़ दिया है। 32 न्यायाधीशों की अनदेखी करने वाला यह भयावह और चौंका देने वाला फैसला है। इनमें से कई मुख्य न्यायाधीश भी हैं।
PunjabKesari
सीजेआई रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाले सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम ने 10 जनवरी को कर्नाटक हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति दिनेश माहेश्वरी और दिल्ली हाई कोर्ट के जस्टिस संजीव खन्ना को सुप्रीम कोर्ट भेजने की सिफारिश की थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News