''द कश्मीर फाइल्स'' को लेकर अब आप नेता सजंय सिंह ने कहा इसे दूरदर्शन पर दिखाए, तो भड़के बीजेपी नेता प्रकाश जावड़ेकर

punjabkesari.in Saturday, Mar 26, 2022 - 11:42 AM (IST)

नई दिल्ली: देशभर में छाई हिंदी फिल्म द कश्मीर फाइल्स की चर्चा है इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविदं केजरीवाल का बयान सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है वहीं इस बीच अब उनके सहयोगी मंत्री संजय सिंह का भी इस फिल्म को लेकर दिया बयान सुर्खियां बटौर रहा है। 
 

दरअसल, इस फिल्म का मुद्दा शुक्रवार को संसद में भी उठा। आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि कहा कि सरकार को ये फिल्म यूट्यूब पर अपलोड कर देनी चाहिए, साथ ही इसे दूरदर्शन पर भी दिखाया जाना चाहिए।
 

ऐसे में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेता अगर चाहते हैं कि देश के सारे लोग इस फिल्म को देखे तो वो खुद इसे दिल्ली में टैक्स फ्री क्यों नहीं कर रहे हैं। बता दें कि राज्यसभा में भाजपा सदस्य राकेश सिन्हा द्वारा पेश किए गए एक प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान आप सदस्य संजय सिंह ने सरकार से इस फिल्म को यूट्यूब पर उपलब्ध कराने और इसे दूरदर्शन पर दिखाने को कहा, इस दौरान उन्होंने कहा था कि लोगों की पीड़ा से आनंद नहीं लेना चाहिए और उनके दुखों से राजनीतिक लाभ नहीं लेना चाहिए। 
 

वहीं, संजय सिंह ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि 1989 में, जब पंडितों को राज्य से बाहर निकाल दिया गया था, तब भाजपा सरकार का हिस्सा थी. जब पंडितों को पीटा जा रहा था और कश्मीर छोड़ जाने के लिए मजबूर किया जा रहा था, तब  भाजपा  सरकार का हिस्सा थी और आप चुप थे, इतिहास को भुलाया नहीं जा सकता, आपकी पार्टी के सदस्य जगमोहन जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल थे।
 

इसके पलटवार में प्रकाश जावड़ेकर ने  कहा कि हमें समझना चाहिए कि इतने सारे लोग ‘कश्मीर फाइल्स’ देखने के लिए क्यों आए हैं। संजय सिंह ने ये भी कहा कि इसे दूरदर्शन, यूट्यूब पर दिखाएं. इसे देश के हर नागरिक को देखना चाहिए. अगर हर नागरिक को इसे देखना है तो आप इसे दिल्ली में टैक्स फ्री क्यों नहीं कर रहे हैं? ये एक अजीब पार्टी है, जिसने दिल्ली में राम मंदिर तो बनाया है, लेकिन अयोध्या में राम मंदिर का विरोध किया है।

 
जावड़ेकर ने कहा कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ में ‘टुकड़े-टुकड़े’ गैंग के खिलाफ लोगों का गुस्सा सामने आया है। जावड़ेकर ने कहा कि जो लोग खुद को अराजकतावादी कहते हैं, वे देशभक्ति का उपदेश दे रहे हैं.। उन्होंने कहा कि  'आजादी आजादी’, ‘अफजल तुम्हारे कातिल जिंदा हैं’, ‘एक अफजल मारोगे तो हर घर से अफजल निकलेगा’ के नारे लगे थे. किसने इन नारों का समर्थन किया?’
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News