पत्नी वर्षा राउत पर हुई कार्रवाई से भड़के संजय राउत, बोले- 'आ देखें जरा किसमें कितना है दम'

punjabkesari.in Monday, Dec 28, 2020 - 12:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत की पत्नी पीएमसी बैंक धनशोधन मामले में  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के निशाने पर आ गई है। ईडी ने इस मामले में  पूछताछ के लि  वर्षा राउत को तलब किया है।संजय राउत ने इस कार्रवाई पर प्रतिक्रिया देेते हुए कहा कि आ देखें जरा किसमें कितना है दम।  

PunjabKesari

शिवसेना सांसद ने ट्वीट कर लिखा कि "आ देखें जरा किसमें कितना है दम, जमके रखना कदम मेरे साथिया"। उनका यह ट्वीट ईडी की तरफ इशारा कर रहा है। वर्षा राउत को मुंबई में केंद्रीय एजेंसी के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है। यह उनको पेश होने के लिए जारी तीसरा समन है, इससे पहले वह दो बार स्वास्थ्य आधार पर एजेंसी के समक्ष पेश नहीं हुई हैं। पूछताछ के लिए उन्हें समन धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें: असम में सरकारी मदरसों पर लगेगा ताला!  विधानसभा में आज सरकार पास करेगी विधेयक
 

आधिकारिक सूत्रों ने दावा किया कि ईडी वर्षा राउत से उस राशि की ‘रसीद' के बारे में पूछताछ करना चाहता है जिसका कथित तौर पर बैंक से गबन किया गया था। ईडी ने पिछले साल अक्टूबर में पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक में कथित ऋण धोखाधड़ी की जांच के लिए हाउजिंग डेवलपमेंट इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एचडीआईएल), उसके प्रमोटर राकेश कुमार वधावन और उनके बेटे सारंग वधावन, उसके पूर्व अध्यक्ष वी. सिंह और पूर्व प्रबंध निदेशक जॉय थॉमस के खिलाफ पीएमएलए के एक मामला दर्ज किया था।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस के स्थापना दिवस पर BJP पर बरसी प्रियंका गांधी, राहुल की विदेश यात्रा को लेकर साधी चुप्पी
 

 एजेंसी ने पीएमसी बैंक को कथित रूप से ‘‘प्रथम दृष्टया गलत तरीके से 4,355 करोड़ रुपये का नुकसान और खुद को लाभ'' पहुंचाने के लिए उनके खिलाफ मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा द्वारा दर्ज प्राथमिकी पर संज्ञान लिया था। राकांपा और कांग्रेस के साथ महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ महागठबंधन महा विकास अघाड़ी (एमवीए) की हिस्सा शिवसेना, ने पहले आरोप लगाया था कि केंद्रीय जांच एजेंसियां ​​उन्हें गलत तरीके से निशाना बना रही हैं। हाल ही में शरद पवार की पार्टी राकांपा में शामिल हुए भाजपा के पूर्व नेता एकनाथ खडसे को भी ईडी ने पुणे के भोसरी इलाके में एक भूमि सौदे से जुड़े धनशोधन मामले के संबंध में 30 दिसंबर को पूछताछ के लिए तलब किया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News