सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मिले संजय राउत, सावरकर को लेकर की गई टिप्पणी से नाराज है उद्धव गुट

punjabkesari.in Wednesday, Mar 29, 2023 - 02:11 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: शिवसेना (यूबीटी) के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने राहुल गांधी द्वारा वी डी सावरकर को लेकर की गई टिप्प्णी से जुड़े मामले की पृष्ठभूमि में बुधवार को कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात की। उन्होंने यह भी कहा कि सब कुछ ठीक है और चिंता की कोई बात नहीं है। संसद भवन में कांग्रेस के दोनों शीर्ष नेताओं से मुलाकात के बाद राउत ने ट्वीट किया, ‘‘सोनिया गांधी जी और राहुल गांधी जी से आज मुलाकात की। कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर सविस्तार चर्चा हुई। सब कुछ ठीक है। चिंता की कोई बात नहीं है।''

सावरकर की आलोचना पर शिवसेना में नाराजगी
राहुल गांधी द्वारा सावरकर की आलोचना किए जाने को लेकर महाराष्ट्र विकास आघाड़ी (एमवीए) गठबंधन में मनमुटाव पैदा हो गया था, हालांकि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने हस्तक्षेप करके कांग्रेस नेतृत्व को इस मुद्दे पर शिवसेना की चिंताओं से अवगत कराया। विपक्षी नेताओं ने कहा कि कांग्रेस सावरकर की आलोचना के मामले में अपना रुख नरम करने पर सहमत हो गई है। पार्टी द्वारा सावरकर की आलोचना की वजह से महाराष्ट्र में उसके गठबंधन साझेदार राकांपा और शिवसेना में नाराजगी है।

'एमवीए टूट जाएगा, यब सरासर गलत'
संजय राउत ने मंगलवार को कहा था कि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी के साथ अपनी बातचीत में सावरकर मुद्दे को उठाया था और एमवीए सहयोगियों के बीच इस मामले पर सहमति है। राउत ने यहां संवाददाताओं से कहा था, ‘‘एमवीए गठबंधन बरकरार है। यदि किसी को लगता है कि एमवीए टूट जाएगा, तो वह गलत है।'' समझा जाता है कि गांधी ने राउत को आश्वासन दिया कि वह सावरकर का कोई भी आलोचनात्मक उल्लेख करने से बचेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News