''जब मैं दुनिया की नंबर खिलाड़ी थी तो लोग बेचैन थे कि मैं घर कब बसाउंगी'' तलाक के बाद छलका सानिया मिर्जा का दर्द

punjabkesari.in Saturday, Mar 02, 2024 - 10:05 AM (IST)

नेशनल डेस्क: टेनिस स्टार सानिया मिर्जा पिछले कुछ दिनों से अपने और  पाकिस्तानी पति शोएब मलिक के साथ तलाक के चलते चर्चा में आई। इस बीच सानिया ने तलाक के बाद पहली बार एक भावुक पोस्ट शेयर किया।  सानिया ने अर्बन कंपनी के विज्ञापन 'छोटी सोच' पर रिएक्ट किया है और सोशल मीडिया पर उनका ये मैसेज काफी वायरल हो रहा है।
 
बता दें कि अर्बन कंपनी के एक जो ब्यूटीशियन की कहानी पर आधारित है, जिसे कार खरीदने के बाद अपने पड़ोसियों और छोटे भाई की ओर से कई सवालों का सामना करना पड़ता है। इस एड पर  को रिट्वीट करते हुए सानिया ने  लिखा- 2005 में, मैं WTA खिताब जीतने वाली पहली भारतीय महिला थी. बड़ी बात, है ना? जब मैं डबल्स में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी थी तो लोग यह जानने के लिए बेचैन थे कि मैं घर कब बसाउंगी। छह ग्रैंड स्लैम जीतना समाज के लिए काफी नहीं था. मैं अपनी जर्नी में मिले समर्थन के लिए आभारी हूं, लेकिन खुद को ये सोचने से नहीं रोक सकती कि क्यों एक महिला की उपलब्धियां उसके कौशल और काम के बजाय लैंगिक 'अपेक्षाओं' और दिखावे के बारे में चर्चाओं को आमंत्रित करती हैं. 

 सानिया ने आगे लिखा- अर्बन कंपनी का यह #विज्ञापन देख रही हूं. इससे ये भावनाएं सामने आईं. मैं जानती हूं कि समाज के बारे में वास्तविक बातचीत करना कठिन और कभी-कभी असुविधाजनक होता है, लेकिन हम महिलाओं की सफलता के साथ कैसे जुड़ते हैं, इस पर आत्मनिरीक्षण करना जरूरी है.

जानकारी के लिए बता दें कि पूर्व डबल्स विश्व नंबर 1, सानिया मिर्ज़ा ने छह प्रमुख खिताब जीते - तीन महिला डबल्स में और तीन मिक्स्ड डबल्स में. 2003 से 2013 में सिंगल्स से उनके रिटायरमेंट तक उन्हें महिला टेनिस संघ द्वारा सिंग्ल्स में टॉप रैंक वाली भारतीय के रूप में स्थान दिया गया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News