सामंथा रुथ प्रभु पर लगा 33 मिलियन लोगों को गलत जानकारी देने का आरोप, डॉक्टर का चौंकाने वाला खुलासा

punjabkesari.in Thursday, Mar 14, 2024 - 05:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अभिनेत्री सामंथा रूथ प्रभु, जो एक स्वास्थ्य पॉडकास्ट की मेजबानी भी करती हैं, की कथित तौर पर उनके 33 मिलियन इंस्टाग्राम फॉलोअर्स को 'लिवर को डिटॉक्स करने' के बारे में 'गुमराह करने और गलत जानकारी देने' के लिए आलोचना की जा रही है। कुछ समय पहले, एक डॉक्टर, जो X पर TheLiverDoc के उपयोगकर्ता नाम से जाना जाता है, ने अपने पॉडकास्ट, टेक 20 से सामंथा का एक वीडियो पोस्ट किया और आरोप लगाया कि विचाराधीन क्लिप लोगों को 'गुमराह' कर रही है।

PunjabKesari

वीडियो में, सामंथा और उनके मेहमान लीवर के स्वास्थ्य पर चर्चा करते हुए दिखाई दे रहे हैं और कैसे सिंहपर्णी का सेवन करने से इसके लिए लाभ मिल सकते हैं।द लिवरडॉक्टर ने सामंथा की आलोचना करते हुए एक लंबा नोट साझा किया, जिसके एक हिस्से में लिखा था, "यह सामंथा रुथ प्रभु, एक फिल्म स्टार है, जो 'लिवर को डिटॉक्स करने' पर 33 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स को गुमराह और गलत जानकारी दे रही है।

PunjabKesari

पॉडकास्ट में कुछ बेतरतीब स्वास्थ्य अनपढ़ 'वेलनेस कोच और परफॉर्मेंस न्यूट्रिशनिस्ट' शामिल हैं, जिन्हें बिल्कुल भी पता नहीं है कि मानव शरीर कैसे काम करता है और उनके इंस्टाग्राम हैंडल पर सबसे बकवास सामग्री है, जिसमें ऑटोइम्यून विकारों को प्रबंधित करने के लिए जड़ी-बूटियों जैसी पूरी बकवास भी शामिल है।मुझे यकीन नहीं है कि बड़े पैमाने पर फॉलोअर्स वाले लोग कितनी आसानी से सबसे खराब, विज्ञान-अनपढ़ लोगों को 'स्वास्थ्य पॉडकास्ट' पर विज्ञान, चिकित्सा और स्वास्थ्य पर बात करने के लिए आमंत्रित करने के लिए पहचान लेते हैं, जिनका वास्तव में स्वास्थ्य या चिकित्सा से कोई लेना-देना नहीं है।
 

 

डॉक्टर ने आगे कहा, "यह सिर्फ दो विज्ञान अनपढ़ लोग हैं जो अपनी अज्ञानता साझा कर रहे हैं। वेलनेस कोच व्यक्ति कोई वास्तविक चिकित्सा व्यक्ति भी नहीं है और संभवतः उसे लीवर के कार्यों के बारे में कोई जानकारी नहीं होगी। वह कहते हैं, लीवर के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए सबसे अच्छी जड़ी-बूटी डेंडिलियन है। मैं एक लीवर डॉक्टर, एक प्रशिक्षित और पंजीकृत हेपेटोलॉजिस्ट हूं जो एक दशक से लीवर रोग के रोगियों का निदान और उपचार कर रहा हूं और यह पूर्ण और पूरी तरह से बीएस (एसआईसी) है।

PunjabKesari

सामंथा रुथ प्रभु ने पिछले साल स्वास्थ्य समस्याओं को कारण बताते हुए अभिनय से ब्रेक ले लिया था। अभिनेत्री ने खुलासा किया कि उन्हें ऑटोइम्यून बीमारी, मायोसिटिस का पता चला है। काम के मोर्चे पर, वह आखिरी बार तेलुगु फिल्म कुशी में विजय देवरकोंडा के साथ नजर आई थीं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News