सिक्किम सड़क हादसे में सेना के 4 जवानों की मौत , राहुल गांधी-खड़गे ने जताया दुख

punjabkesari.in Thursday, Sep 05, 2024 - 10:54 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को सिक्किम के पाकयोंग जिले में सड़क दुर्घटना में चार सैन्यकर्मियों की मौत पर शोक व्यक्त किया और कहा कि राष्ट्र हमेशा “हमारे बहादुर सैनिकों” का ऋणी रहेगा। 

पुलिस ने बताया कि पश्चिम बंगाल के बिन्नागुड़ी में तैनात सेना के ईएमसी कर्मियों को ले जा रहा वाहन रेनॉक-रोंगली राजमार्ग पर वर्टिकल भीर में सड़क से फिसल गया और नीचे जंगल में जा गिरा। पुलिस ने बताया कि वाहन में चार लोग सवार थे, जिनकी मौके पर ही मौत हो गई। मृतकों की पहचान मध्य प्रदेश के सिपाही प्रदीप पटेल, इंफाल के सीएफएन डब्ल्यू पीटर, हरियाणा के नायक गुरसेव सिंह और तमिलनाडु के सूबेदार के. थंगापंडी शामिल हैं। 


खरगे ने कहा, “हमारे बहादुर सेना के जवानों के अनमोल जीवन की हानि से गहरा दुख हुआ, नायक गुरसेव सिंह, सूबेदार के. थंगापंडी, प्रदीप पटेल (सैनिक और चालक) और डब्ल्यू पीटर ने सिक्किम के पाकयोंग जिले में एक दुखद दुर्घटना में सर्वोच्च बलिदान दिया।” कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “हमारे वीर जवानों के परिवारों के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं। ईश्वर उन्हें इस भारी क्षति से उबरने की शक्ति दे। राष्ट्र सदैव हमारे वीर सैनिकों का ऋणी रहेगा।” 

लोकसभा में विपक्ष के नेता गांधी ने भी इन सैनिकों की मौत पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा, “सिक्किम में हुए सड़क हादसे के दौरान हमारी सेना के चार जवानों की शहादत का समाचार बेहद दुखद है। मैं शहीद जवानों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। देश आपकी सेवा और बलिदान के प्रति सदैव ऋणी रहेगा।” 

गांधी ने एक्स पर हिंदी में लिखे एक पोस्ट में कहा, देश उनकी सेवा और बलिदान के लिए हमेशा ऋणी रहेगा। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने कहा कि चार जवानों की शहादत की खबर बेहद दुखद है। उन्होंने कहा, “ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। देश हमारे शहीदों और उनके परिवारों का सदैव ऋणी रहेगा।” 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News