सलमान खुर्शीद ने अयोध्या फैसले पर की सुप्रीम कोर्ट की तारीफ

punjabkesari.in Wednesday, Nov 10, 2021 - 03:49 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने सुप्रीम कोर्ट की तारीफ करते हुए हिंदुत्व से प्रभावित कांग्रेस नेताओं को आईना दिखाया है।  

 दरअसल,  सनराइज ओवर अयोध्या" नाम की किताब में सलमान खुर्शीद ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का मूल्यांकन करते हुए कुछ सवाल भी उठाए हैं, दिलचस्प बात यह है कि किताब में सलमान खुर्शीद ने अपनी पार्टी के उन नेताओं की आलोचना की है कि जो हिंदुत्व की राजनीति से प्रभावित नजर आते हैं।

 सुप्रीम कोर्ट के फैसले और अपनी किताब को लेकर सलमान खुर्शीद ने कहा कि अयोध्या विवाद को लेकर समाज में बंटवारे की स्थिति थी, सुप्रीम कोर्ट ने उसका समाधान निकाला। कोर्ट के फैसले ने काफी दूर तक देखने की कोशिश की है, ऐसा फैसला है जिससे ये ना लगे कि हम हारे, तुम जीते। बीजेपी सरकार की तरफ इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि ऐसा एलान तो नहीं हुआ कि "हम जीत गए" लेकिन कभी-कभी ऐसे संकेत दिए जाते हैं, सबको जोड़ने की कोशिश होनी चाहिए।  फिलहाल अयोध्या के उत्सव में ऐसा लगता है कि एक ही पार्टी का उत्सव है। 

वहीं किताब में सलमान खुर्शीद ने हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस और बोको हरम जैसे आतंकी संगठनों से करते हुए  कहा कि हिंदुत्व साधु-सन्तों के सनातन और प्राचीन हिंदू धर्म को किनारे लगा रहा है, जो कि हर तरीके से आईएसआईएस और बोको हरम जैसे जिहादी इस्लामी संगठनों जैसा है, इसकी वजह पूछे जाने पर सलमान ने कहा कि हिन्दू धर्म बहुत उच्च स्तर का धर्म है, इसके लिए गांधी जी ने जो प्रेरणा दी उससे से बढ़कर कोई प्रेरणा नहीं हो सकती है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News