पसंद की सीट नहीं मिलने पर साध्वी प्रज्ञा विमान में ही धरने पर बैठीं, 20 मिनट बाद उतरीं

punjabkesari.in Saturday, Dec 21, 2019 - 11:11 PM (IST)

नेशनल डेस्कः स्पाइस जेट की दिल्ली उड़ान से भोपाल आ रहीं सांसद साध्वी प्रज्ञासिंह ठाकुर को पसंद की सीट नहीं मिली तो वे विमान के अंदर ही धरने पर बैठ गईं। एयरपोर्ट डायेरक्टर के अनुरोध पर वे विमान से उतरीं। बाद में उन्होंने स्पाइस जेट प्रबंधन के खिलाफ सेवाओं में कमी की शिकायत दर्ज कराई।

जानकारी के अनुसार साध्वी प्रज्ञा शनिवार शाम को दिल्ली से स्पाइस जेट की उड़ान संख्या एसजी 2489 से भोपाल आ रही थीं। विमान के अंदर उन्हें सीट नंबर 2-ए दी गई। सांसद चाहती थीं कि प्रोटोकाल के लिहाज से उन्‍हें सीट नंबर ए-1 दी जाए, लेकिन यह सीट पहले ही दूसरे यात्री को दी जा चुकी थी। शाम 7 बजे विमान राजाभोज एयरपोर्ट पर लैंड हुआ।

भोपाल के सभी यात्री उतर गए, लेकिन साध्वी नहीं उतरीं। वे विमान के अंदर ही धरने पर बैठ गईं। स्पाइस जेट के स्टाफ ने भी उनसे नीचे आने का अनुरोध किया, लेकिन वे नहीं मानीं। बाद में एयरपोर्ट डायरेक्टर अनिल विक्रम विमान के अंदर पहुंचे और सांसद से धरना समाप्त करने का अनुरोध किया।

एपीडी के अनुरोध पर वे 20 मिनट बाद नीचे उतरीं। एयरपोर्ट के वीआईपी लाउंज पहुंचकर उन्होंने स्पाइस जेट की सेवाओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। उनके विमान से समय पर नहीं उतरने के कारण यह विमान भोपाल से 20 मिनट की देरी से वापस दिल्ली रवाना हुआ। 

साध्वी प्रज्ञा एयरपोर्ट से होते हुए भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष भगवानदास सबनानी के साथ संत हिरदारामजी की कुटिया पर पहुंचीं। यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि स्पाइस जेट की सेवाएं ठीक नहीं हैं। कंपनी अपनी जिम्मेदारी से मुंह मोड़ रही है। मैंने जो सीट बुक कराई थी वह नहीं दी गई। मैंने धरना नहीं दिया है, लेकिन सेवाओं में कमी की शिकायत दर्ज कराई है। साध्वी ने कहा कि स्पाइस जेट ने इसके पहले भी एक महिला राज्यपाल के आगमन के समय सही सर्विस नहीं दी थी।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News