सचिन तेंदुलकर ने फिर जीता लोगों का दिल, दान किया अपना पूरा वेतन

punjabkesari.in Sunday, Apr 01, 2018 - 04:48 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राज्यसभा में कम उपस्थिति को लेकर आलोचना का सामना ​कर रहे दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने अपने अलग अंदाज में आलोचकों को करारा जवाब दिया है। उन्होंने राज्यसभा सांसद के रूप में अपना पूरा वेतन और भत्ते प्रधानमंत्री राहत कोष में दान कर दिये। उनका कार्यकाल हाल में समाप्त हुआ था। पिछले छह वर्षों में तेंदुलकर को वेतन के रूप में लगभग 90 लाख रूपये और अन्य मासिक भत्ते मिले थे। 

प्रधानमंत्री कार्यालय ने तेंदुलकर के इस कदम की सराहना करते हुए एक पत्र जारी किया, जिसमें लिखा गया कि प्रधानमंत्री ने इस सहृदयता के लिये आभार व्यक्त किया है। यह योगदान संकटग्रस्त लोगों को सहायता पहुंचाने में बहुत मददगार होगा। तेंदुलकर और मशहूर अभिनेत्री रेखा की इन वर्षों में संसद में कम उपस्थिति के लिये कई बार आलोचना झेलनी पड़ी थी। तेंदुलकर ने हालांकि सांसद निधि का अच्छा उपयोग किया था। 

उनके कार्यालय से जारी आंकड़ों में उन्होंने देश भर में 185 परियोजनाओं को मंजूरी देने तथा उन्हें आवंटित 30 करोड़ रूपये में से 7.4 करोड़ रूपये शिक्षा और ढांचागत विकास में खर्च करने का दावा किया है। सांसद आदर्श ग्राम योजना कार्यक्रम के तहत तेंदुलकर ने दो गांवों को भी गोद लिया जिनमें आंध्र प्रदेश का पुत्तम राजू केंद्रिगा और महाराष्ट्र का दोंजा गांव शामिल हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News