सबरीमाला मंदिर विवादः पुनर्विचार याचिकाओं पर 7 जजों की संवैधानिक बेंच करेगी सुनवाई

punjabkesari.in Sunday, Dec 22, 2019 - 05:57 AM (IST)

नेशनल डेस्कः सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिकाओं पर अब बड़ी बेंच सुनवाई करेगी। शनिवार को सुप्रीम कोर्ट ने सबरीमाला मंदिर पर दायर पुनर्विचार याचिकाओं को 7 जजों की संवैधानिक बेंच के पास भेज दिया है। इस पर जनवरी 2020 में सुनवाई होगी। हालांकि अभी जजों के नाम सामने नहीं आए हैं।
PunjabKesari
उच्चतम न्यायालय रजिस्ट्री ने केरल के सबरीमला मंदिर में सभी उम्र की महिलाओं के प्रवेश के आदेश के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दायर करने वालों से चार सेट पेपरबुक दाखिल करने का शनिवार को निर्देश जारी किया। सुप्रीम कोटर् रजिस्ट्री की ओर से आज जारी नोटिस में सभी संबद्ध पक्षों को पेपरबुक के चार सम्पूर्ण सेट उसे उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है।
PunjabKesari
उच्चतम न्यायालय के सहायक रजिस्ट्रार की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है, ‘‘ज्ञात हो कि सभी पुनरीक्षण याचिकाएं जनवरी, 2020 में सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया है।'' नोटिस में कहा गया है, ‘‘चूंकि न्यायालय के 14 दिसम्बर 2019 के आदेशानुसार, ये पुनर्विचार याचिकाएं वृहद पीठ के सुपुर्द कर दी गयी है, इसलिए सभी (याचिकाकर्ताओं) से संबंधित याचिकाओं के पेपरबुक के चार सम्पूर्ण सेट यथाशीघ्र दाखिल किये जाने का आग्रह किया जाता है।''
PunjabKesari
गौरतलब है कि गत 14 नवम्बर को उच्चतम न्यायालय ने मंदिरों, मस्जिदों और अन्य धार्मिक स्थलों में महिलाओं के प्रवेश सहित विभिन्न संवैधानिक बिंदुओं को वृहद पीठ को सुपुर्द करने का निर्णय लिया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News