कर्नाटक में गायों पर मंत्री के विवादित बयान पर बढ़ा बवाल, भाजपा ने किया विरोध प्रदर्शन

punjabkesari.in Monday, Jun 05, 2023 - 04:41 PM (IST)

नेशनल डेस्कः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को कर्नाटक के पशुपालन मंत्री के. वेंकटेश के इस बयान का विरोध किया कि अगर भैंसों को काटा जा सकता है तो गायों को क्यों नहीं। पार्टी ने राज्य में बिजली दरों में 2.89 रुपये प्रति यूनिट की वृद्धि करने को लेकर भी कांग्रेस सरकार की निंदा की। बिजली दरों में वृद्धि ऐसे समय हुई जब सरकार ने 200 यूनिट बिजली मुफ्त देने वाली 'गृह ज्योति' योजना शुरू की।

वेंकटेश ने शनिवार को मैसूरु में कर्नाटक गोवध निवारण और मवेशी संरक्षण अधिनियम, जिसे गोहत्या रोधी कानून के रूप में भी जाना जाता है, का जिक्र करते हुए कहा था कि सरकार कानून पर फिर से विचार करेगी। उनका तर्क था कि पिछली भाजपा सरकार ने भैंसों के वध की अनुमति देने वाले कानून को लागू किया था।

वृद्ध गायों के प्रबंधन में किसानों के सामने आने वाली कठिनाइयों पर एक सवाल के जवाब में, मंत्री ने अपना खुद का उदाहरण साझा किया जहां उन्हें अपनी मृत गाय को दफनाने के लिए ‘अर्थमूवर' (मिट्टी खोदने वाली मशीन) लाना पड़ा। विरोध प्रदर्शन बेंगलुरु, चिकबल्लापुर, मैसूरु, दावणगेरे और राज्य के कुछ अन्य हिस्सों में हुए।

मैसूरु में भाजपा कार्यकर्ताओं ने गोवध रोधी कानून पर फिर से विचार करने के कांग्रेस सरकार के फैसले के खिलाफ नारेबाजी की। उनके हाथों में तख्तियां भी थीं, जिन पर लिखा था, “भाजपा कांग्रेस सरकार से गोहत्या रोधी कानून जारी रखने की मांग करती है”। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि कांग्रेस की नीतियां परस्पर विरोधी हैं, जहां वह मुफ्त में बिजली दे रही है, वहीं दूसरी ओर उसने बिजली दरों में बढ़ोतरी कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News