टीपू सुल्तान और औरंगजेब को लेकर कोल्हापुर में मचा बवाल, भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने बरसाए डंडे

punjabkesari.in Wednesday, Jun 07, 2023 - 03:49 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के कोल्हापुर में कुछ स्थानीय लोगों द्वारा कथित तौर पर औरंगजेब और टीपू सुल्तान की तस्वीर के साथ आपत्तिजनक ऑडियो संदेश सोशल मीडिया पर पोस्ट करने का विरोध कर रही भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने बुधवार को बल प्रयोग किया जिससे इलाके में तनाव पैदा हो गया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि दक्षिणपंथी संगठन के कार्यकर्ताओें ने मैसुरु के 18वीं सदी के शासक की तस्वीर के साथ कथित तौर पर अपमानजनक संवाद सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए मंगलवार को प्रदर्शन किया था जिन्हें पुलिस ने समझा-बुझाकर शांत करा दिया था। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को बताया कि इस मामले में कुछ लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि कार्यकर्ताओं ने हालांकि एक बार फिर इस मुद्दे को लेकर बुधवार को प्रदर्शन किया।

कोल्हापुर के पुलिस अधीक्षक महेंद्र पंडित ने बताया, ‘‘कुछ संगठनों ने कोल्हापुर बंद का आह्वान किया था और उनके कार्यकर्ता आज शिवाजी चौक पर जमा हुए थे। प्रदर्शन के बाद भीड़ लौट रही थी, तभी कुछ उपद्रवियों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी जिसकी वजह से पुलिस को उनके खिलाफ बल प्रयोग करना पड़ा।'' पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उन्होंने शांति व्यवस्था कायम रखने और प्रदर्शन समाप्त करने की अपील की। कोल्हापुर के प्रभारी मंत्री दीपक केसरकर ने कहा कि उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है जिन्होंने टीपू सुल्तान की तस्वीर के साथ आपत्तिजनक ऑडियो संदेश सोशल मीडिया पर पोस्ट किया।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News