जीएमसी अनंतनाग को मिली आईसीएमआर की हरि झंडी, शुरू होगी कोविड19 की आरटी-पीसीआर टेस्टिंग

punjabkesari.in Friday, Sep 18, 2020 - 04:32 PM (IST)

श्रीनगर: अंतनाग के राजकीय मेडिकल कालेज में कोरोना वायरस की गोल्ड स्टेंडर्ड आरटी-पीसीआर टेस्टिंग जल्द ही शुरू कर दी जाएगी। इस मामले में अस्पताल को इंडियन काउंसल आफ मेडिकल रिसर्च की हरि झंडी मिल गई है। ऐसे में अनंतनाग मेडिकल कालेज कश्मीर का पहला अस्पताल बन गया है जिसे आईसीएमआर की अनुमति मिली है। आरटी-पीसीआर टेस्ट वो जांच है जो सौ प्रतिशत दावा करती है कि महामारी का संक्रमण है या नहीं। प्रोफेसर शौकत जिलानी ने इस बात की पुष्टि की है। जिलानी कालेज के प्रिंसिपल हैं। उन्होंने कहा कि आईसीएमआर भारत में रिसर्च की रेगूलेटरी बाडी है और उन्हें संगठन से जांच की अनुमति मिल गई है। जिलानी ने कहा, हम जल्द ही जांच शुरू कर देंगे।

 

उन्होंने कहा कि अभी तक अस्पताल आरएटी और टीएल टेस्ट ही कर रहा था। इनमें कुछ कमियां भी थीं। उन्होंने कहा कि हमारे सारे टेस्ट श्रीनगर लैब में जाते थे और वहां पर अतिरिक्त बर्डन हो जाता था। इससे मैनपावर की कमी हो जाती थी। उन्होंने कहा कि लैब पूरे दक्षिण कश्मीर की जरूरत को पूरा कर सकती थी।
प्रोफेसर जिलानी ने बताया कि चंडीगढ़ पीजीआई से कोर कमेटी की टीम ने अस्पताल का दौरा किया था और मूल सुविधाओं व आवश्यकताओं की जांच की थी। उसके बाद उन्हें अनुमति दी गई।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News