2019 चुनाव से पहले सक्रिय हुआ RSS, सोमनाथ में करेंगे अहम बैठक

punjabkesari.in Thursday, Jul 12, 2018 - 11:29 AM (IST)

नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय प्रचारकों की बैठक 15 से 17 जुलाई तक गुजरात के सोमनाथ में आयोजित की जा रही है। इसमें संघ शिक्षा वर्ग से जुड़े विषयों, संगठन से जुड़े दायित्वों, उपलब्धियों एवं कुछ समसामयिक विषयों पर चर्चा हो सकती है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के एक वरिष्ठ प्रचारक ने बताया कि यह संघ के प्रांत प्रचारकों की अखिल भारतीय बैठक है जिसमें पूर्णकालिक प्रचारक ही हिस्सा लेते हैं। इस सम्मेलन का आयोजन हर साल अलग अलग क्षेत्रों में किया जाता है। इस बार यह आयोजन 15 से 17 जुलाई तक गुजरात के सोमनाथ में हो रहा है।      

इस बैठक में सरसंघचालक मोहन भागवत, सर कार्यवाह भैय्या जी जोशी, सभी सह सर कार्यवाह, राष्ट्रीय कार्यकारणी के सदस्यों के साथ प्रांत प्रचारक एवं वरिष्ठ पदाधिकारी हिस्सा ले रहे हैं। मोहन भागवत का 12 जुलाई को सोमनाथ पहुंचने का कार्यक्रम है। वे इस बैठक में स्थानीय कार्यकर्ताओं, स्वयंसेवकों एवं स्थानीय नागरिकों से मिलेंगे । संघ के वरिष्ठ प्रचारक ने बताया कि यह एक नियमित बैठक है और हर वर्ष इसी समय इसका आयोजन किया जाता है। 

इसके अलावा संघ के प्रचारकों को दिये गए कार्यो एवं इस अवधि में उनकी उपलब्धियों पर भी विचार किया जा सकता है। उन्होंने जोर दिया कि इस बैठक का साल 2019 के लोकसभा चुनाव से कोई लेना देना नहीं है। सूत्रों ने बताया कि बैठक में भैय्याजी जोशी ‘सामाजिक सछ्वाव’ के विषय पर बैठक को संबोधित कर सकते हैं । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News